September 22, 2021

…….बोल रही है किले की दीवारे, हम पुतले जलाते नहीं है लटकाते है

Rajasthan/Alive News : जयपुर के नाहरगढ़ क़िले की प्राचीर से लटके मिले एक शव से सनसनी फ़ैल गई. क्योंकि वहां लिखा था हम पुतले नहीं जलाते, लटकाते हैं.पुलिस ने इस व्यक्ति की शिनाख़्त चेतन सैनी नाम से की है.
ब्रह्मपुरी थाने के थानाधिकारी रामकिशन विश्नोई ने बताया इस वाक़ये की हर पहलु से जांच हो रही है.

वहां लिखी इबारत में पद्मावती फ़िल्म का जिक्र होने की जानकारी मिली है.
पुलिस के अनुसार वहां कोयले से कुछ इबारत लिखी हुई है. पुलिस अभी यह निष्कर्ष नहीं निकाल पाई है कि यह हत्या है या आत्महत्या है.मौके से मृतक के पास से मोबाइल फ़ोन मिला है. पुलिस फ़ोन की डिटेल का पता कर रही है. मृतक स्थानीय नाहरी का नाका का निवासी था. पुलिस के मुताबिक परिजनों को सूचना दी गई है.

पुलिस को मृतक के पास उसका आधार कार्ड भी मिला है. इसीसे उसकी पहचान की गई है. पुलिस का कहना है घटना कैसे हुई. इस बारे में अभी कुछ भी कहना मुश्किल है. जाँच में विधि विज्ञान की टीम की मदद ली जा रही है.

नाहरगढ़ किले के करीब ही जयगढ़ क़िला है जहा इस साल की शुरुआत में फ़िल्म पद्मावती की शूटिंग के दौरान निर्देशक संजय लीला भंसाली को करनी सेना के उग्र विरोध का सामना करना पड़ा था.
पुलिस ने कहा है मौके से मिले सामान, चिन्ह और प्राचीर पर लिखी इबारत की जांच की जा रही है.

Related articles

राम के आदर्शों पर चलकर ही रामराज्य की कल्पना : श्रीस्वामी जगत प्रकाश

Faridabad/Alive News : मानव सेवा समिति के तत्वाधान में शनिवार से श्रीराम कथा ज्ञान यज्ञ का सुन्दर आयोजन शुरू किया गया। कथा का शुभारम्भ कलश यात्रा निकालकर किया गया। बैण्ड बाजे के साथ 101 सुहागन महिलाओं व समिति के सदस्यों ने नृत्य करते हुए जय श्रीराम के उद्घोष के साथ कथा स्थल के चारों ओर […]

हैदराबाद विश्वविद्यालय में छात्रा से बलात्कार की कोशिश, कैंपस सुरक्षा पर उठे गंभीर सवाल

बीते शुक्रवार की शाम हैदराबाद विश्वविद्यालय में एक खौफनाक घटना घटी। परिसर के भीतर एक छात्रा के साथ चार अज्ञात लोगों ने मिलकर बलात्कार करने की कोशिश की। उस वक्त लड़की के साथ उसका एक दोस्त भी था और किसी तरह वे दोनों वहां से बचकर भाग पाने में कामयाब हो सकें। मारपीट और हाथापाई […]