July 1, 2024

संघ लोक सेवा आयोग द्वारा संचालित परीक्षाओं के लिए पुख्ता इंतजाम सुनिश्चित

Faridabad/Alive News : अतिरिक्त उपायुक्त डॉ आनन्द शर्मा ने कहा कि संघ लोक सेवा आयोग द्वारा संचालित परीक्षाओं के लिए पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी पुख्ता इंतजाम सुनिश्चित करें। एडीसी डॉ आनंद शर्मा ने कहा कि जिस अधिकारी और कर्मचारी को जो जिम्मेदारी मिली है उसे पूरी निष्ठा के साथ पूरा करना सुनिश्चित करें।

उन्होंने कहा कि आगामी 07 जुलाई 2024 को संघ लोक सेवा आयोग, नई दिल्ली द्वारा जिला में ईपीएफओ के लिए 03 परीक्षा केन्द्रों पर समय सुबह साढ़े 9 बजे से साढ़े 11 बजे तक और नर्सिंग आफिसर के लिए 04 परीक्षा केन्द्रों पर समय दोपहर 2 बजे से 4 बजे तक परीक्षाओं का आयोजन किया जाएगा।

उन्होंने पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि पुलिस विभाग द्वारा आवश्यक कार्यवाही करने का कष्ट करें। उक्त परीक्षा के दौरान आवश्यक प्रबंध के लिए पुलिस विभाग की ओर से किसी सक्षम अधिकारी को नोडल अधिकारी नियुक्त किए गए हैं।

वहीं परीक्षा की समाप्ति तक खजाना कार्यालय में गारद उपलब्ध कराई जाए। परीक्षाओं के लिए 07 जुलाई 2024 को प्रत्येक ट्रांजिट ऑफिसर के साथ 1-1 सहस्त्र पुलिसकर्मी नियुक्त करें। 07 जुलाई 2024 को सभी ड्यूटी मजिस्ट्रेटों के साथ आवश्यक पुलिस बल उपलब्ध कराया जाए। आगामी 07 जुलाई 2024 को सभी परीक्षा केंद्रों पर 3 पुरुष एवं 2 महिला पुलिसकर्मी उक्त परीक्षा में भाग लेने वाले परीक्षार्थियों की संघ लोक सेवा आयोग, नई दिल्ली द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार आवश्यक जांच के लिए नियुक्त करे। उन्होंने बिजली निगम के अधिकारियों को दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि 07 जुलाई 2024 को परीक्षाओं के सफल संचालन के लिए अबाधित बिजली सप्लाई की व्यवस्था सुनिश्चित करे।