May 18, 2024

श्रीराम स्कूल और इस्कॉन ने मिलकर किया विद्यार्थियों में धार्मिक एवं शैक्षणिक ज्ञान का प्रसार

Faridabad/Alive News: एकादशी अंतर्राष्ट्रीय सोसायटी फॉर कृष्ण कंशियसनेस (इस्कॉन) ने श्रीराम सोसायटी ऑफ रियल एजुकेशन के सहयोग से शनिवार को एनआईटी की एक धर्मशाला में विद्यार्थियों के लिए एक जीवंत सेमीनार का आयोजन किया गया, जिसमें इस्कॉन मंदिर से भक्त गोपेश्वर प्रभु, माता समोहिनी रूपा और उनके सहयोगियों ने स्कूल के बच्चों में धार्मिक ज्ञान और धार्मिक मूल्यों का षोषण किया। इस कार्यक्रम में श्रीराम मॉडल स्कूल, सीनियर श्रीराम मॉडल स्कूल, वी.एम. सीनियर सेकेंडरी स्कूल और मॉडर्न आर्या स्कूल के करीब 1200 छात्रों ने उत्साहपूक भाग लिया।

इसके अलावा जीवा इंस्टीट्यूशन से डॉ. ऋषिपाल चौहान और मॉडर्न आर्या पब्लिक स्कूल के चेयरमैन डॉ. प्रवेश मलिक ने ज्ञान ध्यान और ध्यान केंद्रित करने में योगदान दिया। सेमीनार का मुख्य उद्देश्य ओलंपियाड का आयोजन करना और बच्चों को मूल्य आधारित शिक्षा देना था। ओलंपियाड में 50 हजार छात्र भाग लेंगे। ऐसे सेमिनार और कार्यक्रमों के माध्यम से बच्चों का संपूर्ण विकास करना है। इस कार्य में श्रीराम मॉडल स्कूल की अध्यक्ष डॉ. अमृता ज्योति ने प्रमुखता से सहभागीता दिखाई।

सेमीनार में वी. एम स्कूल के चेयरमैन मदन लाल ढिंगरा ने सक्रिय रूप से भाग लिया और अपने छात्रों की आध्यात्मिक शिक्षा पर ध्यान केंद्रित किया। इस सेमीनार को जीवंत करने में आरएसएस के हरियाणा प्रांत संपर्क प्रमुख गंगा शंकर मिश्र, सीनियर श्रीराम मॉडल हाई स्कूल के प्रिंसिपल विक्रम सिंह राठौर, श्रीराम मॉडल स्कूल के शैक्षिक निदेशक मनीषा आनंद, शिक्षक डी.पी. रावत ने अहम भूमिका निभाई।