May 2, 2024

शहीद भगत सिहं कराटे चैम्पियनशिप का शुभारम्भ

फरीदाबाद : बल्लभगढ स्थित अग्रवाल धर्मशाला में शहीद भगत सिहं कराटे चैम्पियनशिप 2015 का शुभारंभ शहीदे आजम भगत सिहं के पौत्र यादवेंद्र सिहं सिंधू ने रीबन काटकर किया। इस अवसर पर धामिका कराटे एसोसिएशन के तकनीकी निदेशक सियान रजनीश चौधरी व फरीदाबाद के जनरल सैक्ट्री दुष्यंत सैनी व दिवाकर सैनी ने यादवेंद्र सिहं सिंधू का फूलमलाओं और बुक्के देकर स्वागत किया।

शहीद भगत सिहं ओपन कराटे खेल प्रतियोगिता में प्रदेश भर से आए हुए कराटे खिलाडियों ने अपनी प्रतिभा का जौहर दिखाया। कराटे प्रतियोगिता में भाग लेने आए खिलाडियों को संबोधित करते हुए यादवेंद्र सिंधू ने कहा कि शहीद भगत सिहं के नाम पर कराटे खेल प्रतियोगिता आयोजित कर कराटे एसोसिएशन शहीद भगत सिहं को सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित की है।

उन्होंने कहा कि कराटे एसोसिएशन खेलों को बढावा दे रही है। कराटे एसोसिएशन द्वारा जो खिलाड़ी तैयार किए जा रहे है वो खिलाड़ी राष्ट्रीय व अंतराष्ट्रीय स्तर पर देश का नाम रोशन करेगें। उन्होंनें कहा कि खेलों से शरीर स्वस्थ होता है, स्वस्थ शरीर में एक स्वस्थ दिमाग पनपनता है। प्रत्येक व्यक्ति को खेलों में भाग लेना चाहिए।

उन्होंनें कहा कि शहीद भगत सिहं को शहीद का दर्जा मिलना चाहिए। शहीद भगत सिहं के चित्र भारतीय मुद्रा पर अंकित होना चाहिए। प्रतियोगिता के दौरान यादवेंद्र सिहं ने विजेता कराटे खिलाडिय़ों को मेड़ल प्रदान किए।