April 28, 2024

एसजीएम नगर मे पानी जैसी आधारभूत समस्या से पीड़ित लोग

Faridabad,10 March:- संजय गांधी मैमोरियल नगर के निवासी पानी जैसी आधारभूत समस्या से लम्बे समय से पीड़ित है ! अक्सर पानी की मुख्य मोटर ख़राब हो जाने के कारण गली नंबर- 13 से गली नंबर- 17 तक पानी नहीं आता व मोटर के खराब हो जाने पर तुरंत दूसरी मोटर की व्यवस्था नहीं की जाती जिसके फलस्वरूप लोगो को 4 से 5 दिनों तक मोटर के ठीक हो जाने के भरोसे पर पानी की समस्या से परेशान होना पड़ता है ! मजबूर हो कर लोगो को व्यक्तिगत तौर पर पानी के टैंकरो से पानी मंगवाना पड़ता है ! अगर उक्त समस्या का उचित समाधान नहीं किया गया तो गर्मियों में लोगो को पानी की समस्या से जूझन्ना पड़ेगा ! जबकि गली नंबर- 13 से गली नंबर- 17 के बीच एक ओर पानी के टुयूबल की सख्त जरूरत है ! पानी की कमी को देखते हुए 5 गलियो में एक टुयूबल काफी नहीं है ! ओर सरकार की तरफ से, लोगो की जरूरत को देखते हुए एक टुयूबल ओर लगाने की मंजूरी काफी समय से मिली हुई है ! लेकिन अभी तक टुयूबल लगाने के बारे में निगम प्रशासन ने कुछ भी नहीं किया ! लोगो को मजबूरन स्वयं ही अपने खर्चे पर पानी के टैंकर मंगवाने पड़ते है ! जबकि कॉलोनी के लोग पानी का बिल समय पर भरते है फरीदाबाद जिले के समार्ट सिटी की सूचि में आ जाने के बावजूद फरीदाबाद की पुरानी कॉलोनियों में पानी की उचित व्यवस्था नहीं है जिसके फलस्वरूप लोगो को स्वयं ही इस आधारभूत समस्या से जूझना पड़ता है !
सरकार व निगम प्रशासन से कॉलोनी के सभी लोगो की गुजारिश है कि वे पानी जैसी आधारभूत समस्याओ का बड़ी गंभीरता से समाधान करे व गली नंबर- 13 से गली नंबर- 17 के बीच एक ओर टुयूबल की व्यवस्था करे क्योंकि पानी की मुख्य मोटर ठीक हो जाने के बाद भी पानी अन्तिम दो गलियो में दो से तीन दिनों में पंहुचता है ! व जिसके फलस्वरूप लोगो में भारी रोष है !

a96960af-9ed8-4dae-8fa9-a523296daeed

इस कठिन परिस्थिति में गली नंबर -13 से ज्ञानचंद,अनिल सिंह,मदन गराय,दलबीर सिंह, गुरप्रीत सिंह,अरुण सिंह, प्रेम सिंह, कुलदीप सिंह, दयानंद सागवान, छोटे लाल शर्मा, विकास शर्मा, राम कुमार शर्मा, संजय वर्मा, पवन तनेजा, गली नंबर-14 से पारितोश तनेजा, विमल, मुकेश, बाँके लाल, लल्लन सिंह, बब्बी, राजेंदर शर्मा आदि लोगो मौजूद थे !

9891c48e-debe-4824-8ce2-8c952e0c96b2