May 4, 2024

101 रुपये की लगन भेजकर फिजूलखर्ची रोकने का दिया संदेश

Faridabad/Alive News : शादियों में तामझाम और दिखावे पर होने वाले फिजूलखर्ची रोकने की दिशा में भाजपा नेता राजेश नागर ने बड़ा महत्वपूर्ण कदम उठाया है। उन्होंनेे अपनी बेटी आकांक्षा की लगन सगाई में मात्र 101 रुपये भेजकर सादगी का परिचय दिया। इस मौके पर हरियाणा सरकार में केबिनेट मंत्री विपुल गोयल भी मौजूद थे। इस मौके पर गोयल ने भी हाल ही में अपनी भतीजी की शादी पर 31 जरूरतमंद घरों के बेटियों की शादी करवाई है।

इस अवसर पर विपुल गोयल ने कहा कि बेटियां सबकी साझी होती हैं। हमें बेटियों के सम्मान की चिंता करनी चाहिए न कि अपनी शान शौकत की। उन्होंने कहा कि बेटियेां की शादी पर तामझाम करने के बजाय उस धन से समाज का व बेटी का पक्ष मजबूत करना चाहिए। इस अवसर पर राजेश नागर ने कहा कि वह अपनी बेटी आकांक्षा की 18 फरवरी को शादी कर रहे हैं। इस दिन वह कन्यादान में भी 101 रुपये ही देने वाले हैं और आज लगन सगाई के लिए भी उन्होंने 101 रुपये ही भेजे हैं।

उन्होंने कहा कि केबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने समाज को सादगीपूर्ण तरीके से शादी करने का मार्ग दिखाया है जिससे आने वाले समय में समाज में काफी बदलाव देखने को मिलेगा। उन्होंने कहा कि वह भी निकट भविष्य में 11 बेटियों की शादी करवाकर उनके जीवन में खुशियां लाने का प्रयास करेंगे।

इस अवसर पर जेपी नागर, यशपाल नागर, रणबीर चंदीला, रूप सिंह नागर, दहेज विरोधी आन्दोलन के संयोजक वीपी नागर, सुधीर नागर, जिला पार्षद कु.शैलेन्द्र, सुरजीत अधाना, बाबू अधाना, पप्पू सरपंच, प्रताप सरपंच, अशोक सरपंच, उमेद सरपंच, सुधीर सरपंच, अजयवीर सरपंच भतौला, रघुबीर जेलदार, विजयपाल नागर, जीत सिंह एडवोकेट, रमेश नागर, किशन ठाकुर, राजेश तंवर आदि प्रमुख सरदारी मौजूद रही।