May 3, 2024

ओमिक्रॉन से दूसरी मौत: राजस्थान में संक्रमित व्यक्ति की गई जान, एक दिन पहले ही आई थी निगेटिव रिपोर्ट

New Delhi/Alive News: राजस्थान में ओमिक्रॉन से संक्रमित एक व्यक्ति की शुक्रवार को मौत हो गई। वह उदयपुर का रहने वाला था और उसकी उम्र 73 वर्ष थी। देश में ओमिक्रॉन से संक्रमित व्यक्ति की मौत का यह दूसरा मामला है। इससे पहले गुरुवार को महाराष्ट्र में भी ओमिक्रॉन संक्रमित व्यक्ति की मौत का मामला सामने आया था, वह नाइजीरिया से लौटा था।

महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, नाइजीरिया से लौटे 52 वर्षीय व्यक्ति की 28 दिसंबर को पुणे के पिंपरी-चिंचवड़ के अस्पताल में दिल का दौरा पड़ने से मृत्यु हो गई थी। इनको 13 साल से मधुमेह था। इनकी मौत का कारण गैर-कोविड बताया गया। बाद में रिपोर्ट से पता चला की वह व्यक्ति ओमिक्रोन संक्रमित था।

एक दिन पहले आई थी निगेटिव रिपोर्ट
उदयपुर के रहने वाले व्यक्ति को 15 दिसंबर को तबीयन बिगड़ने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। महाराणा भूपाल चिकित्सालय में उनका इलाज चल रहा था। व्यक्ति की कोरोना जांच कराई गई थी, जिसमें रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, बाद में संक्रमित व्यक्ति की रिपोर्ट निगेटिव भी आ गई थी। इसके बाद भी व्यक्ति की जान चली गई। इस तरह के मामले ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को चिंता में डाल दिया है। 

देश में ओमिक्रॉन के 1270 मामले 
देश में ओमिक्रॉन संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है। अब तक 23 राज्यों में यह संक्रमण फैल चुका है और 1270 मामलों की पुष्टि हुई है। सबसे ज्यादा 450 मामले महाराष्ट्र में हैं। वहीं दिल्ली में 320 ओमिक्रॉन से संक्रमित हैं। महाराष्ट्र में गुरुवार रात 198 ओमिक्रॉन के नए मामले सामने आए थे, जिसमें 190 मामले अकेले मुंबई से थे।