May 17, 2024

एसडीएम ने स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों को लेकर ली अधिकारियों की मीटिंग

Faridabad/Alive News : आज वीरवार को स्वतंत्रता दिवस समारोह के सफल आयोजन के लिए बल्लभगढ़ के पंचायत भवन में एसडीएम कार्यालय में बैठक का आयोजन किया। बैठक में मौजूद उपमंडल बल्लभगढ़ के संबंधित सरकारी विभागों के अधिकारियों से संबंधित विषय पर चर्चा करते हुए एसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोक चंद ने दिशा निर्देश जारी करते हुए कहा कि इस बार आजादी के अमृत महोत्सव को यादगार बनाने के लिए प्रशासन स्वतंत्रता दिवस को खास अंदाज में मनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेगा। जिसके लिए एसडीएम त्रिलोकचंद ने बैठक में मौजूद अधिकारियों को बेहतर तैयारी करने के दिशा निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि सभी विभागों के अधिकारी आपस में तालमेल बनाकर राष्ट्रीय पर्व स्वतंत्रता दिवस समारोह को धूमधाम से बेहतर तरीके से मनाने के लिए पूरी तैयारियां सुनिश्चित करें।

बैठक के दौरान एसडीएम त्रिलोक चंद ने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में इस साल स्वतंत्रता दिवस के मौके पर ‘हर घर तिरंगा’ अभियान कार्यक्रम के तहत 11 अगस्त से लेकर 17 अगस्त तक सभी सरकारी कार्यालयों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे।

उन्होंने बताया कि 15 अगस्त कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर फुल ड्रेस फाइनल रिहर्सल 13 अगस्त को बल्लभगढ़ के दशहरा ग्राउंड में आयोजित की जाएगी। फुल ड्रेस रिहर्सल में हरियाणा पुलिस द्वारा मार्च पास्ट, एनसीसी, एनएसएस, स्काउट बॉयज और गर्ल्स स्काउट की टुकड़ी पीटी शो, डंबल लेजियम, योगा तथा विभिन्न स्कूलों के छात्र-छात्राओं द्वारा मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे।

इस अवसर पर बैठक में कैबिनेट मंत्री के बड़े भाई टिपर चंद शर्मा, एसीपी मनीष सहगल, उपमंडल शिक्षा अधिकारी सतीश चंद्र, एसडीओ बिजली बोर्ड उमेश यादव, तहसीलदार भूमिका लांबा, वर्क मैनेजर रोड़वेज जितेंद्र सिंह, आयुष विभाग से डॉक्टर योगेंद्र सहित कई अधिकारीगण उपस्थित थे।