May 22, 2024

एसडीएम अपराजिता ने बल्लभगढ़ मार्किट का किया औचक निरीक्षण

Faridabad/Alive News: एसडीएम अपराजिता ने आज को बल्लभगढ़ के विभिन्न क्षेत्रों में करियाना की दुकानों और फल, सब्जी बेचने वाली रेहड़ियों के रेटों की जांच की और उन्हें सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार दिशा निर्देश भी दिए।

एसडीएम कम इंसीडेंट कमांडर अपराजिता ने कहा है कि सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार रेहड़ियो पर फल व सब्जी विक्रेता और परचून की दुकानों पर प्रतिदिन उपभोग का सामान बेचने वाले सभी दुकानदार अपनी-अपनी दुकानों और रेहड़ियो पर सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार रेट की सूची लगाना सुनिश्चित करें।

सरकार द्वारा जारी आपदा प्रबंधन अधिनियम की हिदायतों के अनुसार ही रेहड़ियों पर फल व सब्जी बेचें और दुकानदार पर प्रतिदिन उपभोग के परचून का सामान भी सरकार द्वारा जारी निर्धारित रेटों पर ही बेचना सुनिश्चित करें। यदि कोई रेहड़ी चालक या दुकानदार सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार रेटों से अधिक रेटों पर फल व सब्जियां या प्रतिदिन उपभोग का सामान बेचता पाया गया तो उसके खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम के अनुसार सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

इंसीडेंट कमांडर अपराजिता ने आमजन से अपील करते हुए कहा है कि वे सरकार द्वारा जारी आदेशों के अनुसार दुकानों और रेहड़ियो पर पहले चस्पा की गई रेट लिस्ट की जानकारी लें और उसके बाद ही फल, सब्जियां तथा सामान खरीदें। यदि कोई दुकानदार या रेहड़ी चालक अधिक रेटों पर सामान, फल और सब्जी बेचता है, तो उसके उसकी शिकायत तुरंत सहायक खाद्य आपूर्ति नियंत्रक व एसडीएम कार्यालय में करें। शिकायत मिलने पर संबंधित दुकानदार या रेहड़ी चालक के खिलाफ तुरंत कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।