September 28, 2024

01 जून से नहीं खुलेंगे स्‍कूल, हरियाणा सरकार ने बढ़ाई गर्मी की छुट्टियां

Faridabad/Alive News : हरियाणा सरकार ने जारी कोरोना महामारी के खतरे को देखते हुए प्रदेश के सभी स्कूलों में 15 जून तक गर्मी की छुट्टियां बढ़ा दी हैं. इससे पहले स्‍कूल 31 मई तक के लिए बंद किए गए थे और कुछ न्‍यूज़ वेबसाइट्स पर यह खबर भी आई थी कि 01 जून से राज्‍य के स्‍कूल खुलने हैं. ऐसे सभी खबरों का खंडन करते हुए राज्‍य शिक्षा विभाग ने आदेश जारी कर स्‍कूलों में छुट्टियां 15 जून तक के लिए बढ़ा दी हैं.

मंगलवार 01 जून से स्‍कूल शिक्षक और स्कूल स्टाफ के लिए रोस्टर के तहत खुलेंगे. 50 फीसदी शिक्षक और स्कूल स्टाफ रोस्टर के हिसाब से स्कूल में रहेंगे मौजूद मगर छात्रों के लिए स्‍कूल बंद रहेंगे. स्‍कूल बुलाए जा रहे शिक्षकों के लिए राज्‍य सरकार द्वारा निर्धारित हिदायतों का पालन अनिवार्य होगा. स्‍कूल खुलने का समय सुबह 09 बजे से दोपहर 12 बजे तक होगा.

इस दौरान स्‍कूलों में पढ़ाई के अलावा अन्‍य जरूरी काम जैसे, रिपोर्ट कार्ड तैयार करना, रिजल्‍ट रजिस्‍टर तैयार करना, सेक्‍शन/हाउस का गठन करना, एडमिशन से संबंधित औपचारिकताएं पूरी करना, अभिभावकों से संपर्क करना तथा अन्‍य काम किए जाएंगे. 15 जून के बाद कोरोना की स्थिति की दोबारा विचार के बाद स्‍कूल खोलने का फैसला लिया जाएगा.