April 26, 2024

हेरीटेज ग्लोबल स्कूल में स्कूल सुरक्षा कैडेट कार्यक्रम किया आयोजित

Faridabad/Alive news : ‘हेरीटेज ग्लोबल स्कूल में ‘स्कूल सुरक्षा कैडेट कार्यक्रम ‘ का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में छात्रों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। कार्यक्रम में स्कूल के प्रधानाचार्य चार्ल्स अब्राहिम प्रशासनिक अध्यक्षा ‘मैडम अर्शिदा खान’ व स्कूल के सभी अध्यापकों ने भाग लिया। आजकल युवा पीढ़ी में बढ़ते अपराध, नशे की लत, बढ़ते साइबर अपराध और यातायात संबंधी जागरूकता लाने के लिए स्कूल प्रांगण में इस सेमिनार का आयोजन किया गया।

 सर्वप्रथम आए हुए सभी अतिथियों का प्रधानाचार्य चार्ल्स अब्राहिम द्वारा फूलों के गुलदस्ते से स्वागत किया गया। उसके बाद कक्षा पाँचवी व छठी के छात्रों द्वारा अतिथियों के स्वागत के लिए बड़ा ही सुरीला गीत प्रस्तुत किया गया। उसके बाद सातवीं व आठवीं कक्षा की छात्राओं द्वारा बड़ा ही मनमोहक हरियाणवी नृत्य प्रस्तुत किया गया। जैसे ही सेमिनार शुरू  हुआ साइबर क्राइम से आए अतिथि प्रवीण द्वारा सभी छात्रों को संबोधित करते हुए सोशल मीडिया पर होने वाले अपराधों के बारे में विस्तार से सभी को बताया गया यातायात के नियमों का पालन स्वयं भी करेंगे और औरों से भी करवाएंगे। उसके बाद दुर्गा शक्ति की तरफ से आए हुए सभी अतिथियों ने स्कूल के छात्रों को स्वयं की रक्षा के गुण सीखाएं और स्वयं प्रशिक्षण देकर छात्रों को जागरूक बनाया।

अंत में  स्कूल के प्रधानाचार्य चार्ल्स अब्राहिम द्वारा सभी अतिथियों का तहे दिल से बच्चों को जागरूक करने के लिए बहुतबहुत धन्यवाद किया । भविष्य में भी छात्रों के लिए इस प्रकार के सेमिनार जागरूकता फैलाने के लिए विद्यालय प्रांगण में आयोजित कराए  जाते रहेंगे।