May 4, 2024

स्कूल बसों को विद्यालय परिसर में ही किया जाए पार्क : एसडीएम

Faridabad/AliveNews : जिला के शहर से गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग-19 पर बने ऐलिवेटिड पुल के नीचे निजी व कॉमर्शियल वाहनों द्वारा किए जाने वाले अतिक्रमण को हटाने के लिए प्रशासन द्वारा अभियान चलाया गया है। स्कूलों की बसों के अलावा ऑटो रिक्शा और निजी वाहन चालक राष्ट्रीय राजमार्ग पर अतिक्रमण करके मार्ग को अवरूद्ध न करें। इससे दुर्घटनाओं की संभावना रहती है। सभी स्कूल बस चालक अपनी बसों को अपने परिसर में ही पार्क करें, अवैध रूप से सड़कों पर खड़े वाहनों के चालान व वाहन चालक के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

एसडीएम पलवल वैशाली सिंह ने आमजन के आवागमन को सुगम व सुचारू रूप से बनाए रख ने के लिए उन्होंने लोगों से अपील की कि वह शहर की किसी भी मार्ग पर अतिक्रमण का हिस्सा न बनें। इसमें किसी भी प्रकार की कोताही बिल्कुल बर्दाश्त नहीं की जाएगी। संबंधित वाहन मालिक व चालक अपने वाहन को पार्किंग ऐरिया में ही पार्क करें अन्यथा गाड़ी का चालान करने के साथ-साथ मोटर वाहन अधिनियम के तहत कड़ी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

सभी स्कूल वाहन संचालन यह सुनिश्चित करें कि स्कूल बसें राष्ट्रीय राजमार्ग, मुख्य सडक़ों, बस अड्डों के बाहर आदि सड़कों पर पार्क न की जाएं। मुख्य सड़कों पर वाहन को खड़ा न करें। उन्हें अपने स्कूल के परिसर में ही पार्क करें। विद्यार्थियों को सुरक्षित स्थानों से ही बैठाएं व उतारें।