May 2, 2024

सतेंद्र कौर वर्मा ने संभाला जिला शिक्षा अधिकारी का पद

Tilak raj Sharma/Alive News

Faridabad : हरियाणा सरकार द्वारा चलाई जा रही शिक्षा नीतियों को सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों में निरंतर रूप से जारी रखने के लिए शिक्षा विभाग भरसक प्रयास करेगा। यह जानकारी नवनियुक्त जिला शिक्षा अधिकारी सतेंद्र कौर वर्मा ने आज जिला शिक्षा अधिकारी का पदभार संभालते हुए पत्रकारों को संबोधित करते हुए कही।

उन्होंने कहा कि बिना शिक्षा के कोई भी समाज उन्नति नहीं कर सकता और जिस काम के लिए हमें जि मेदारी सौंपी गई है हमारा प्रयास रहेगा की हम हर बच्चे को शिक्षित करने का प्रयास करें। सतेंद्र कौर ने बताया कि हरियाणा सरकार द्वारा शिक्षा को और बेहतर बनाने के लिए अनेक प्रकार की योजनाएं चला रखी है लेकिन वे योजनाएं जागरूकता के अभाव में आम आदमी तक नहीं पहुंच पाई हैं।

शिक्षा विभाग स्कूलों से एसएमसी एवं सामाजिक संस्थाओं के द्वारा घर-घर तक पहुंचाने का कार्य करेगा। उन्होंने जिला शिक्षा कार्यालय के अधीनस्थ अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे डयूटी के दौरान लापरवाही न बरते। समय पर आए और किसी भी प्रकार के काम को पैंडिंग में न डाले। उन्होंने कहा कि निजी स्कूलों द्वारा फार्म-6 और बैलेंस सीट नहीं जमा करवाने की शिकायतें विभाग को मिलती रही है।

शीघ्र ही वे जिले की विभिन्न निजी शिक्षण संस्थाओं की एसोसिएशन को बुलाकर विभाग और निजी स्कूलों के बीच तालमेल बनाने का प्रयास करेंगी। इस अवसर पर डिप्टी डीओ रमेश शर्मा, बीईओ अनीता शर्मा, प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के अध्यक्ष रमेश डागर, गौरव पाराशर, तजेंद्र आर्य, अमित, शिव कुमार, साकेत भाटिया, प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष चतर, पूर्व पार्षद ओमप्रकाश रक्षवाल सहित अनेक निजी और सरकारी स्कूलों के प्रिंसीपलों ने सतेंद्र कौर का पदभार संभालते समय स्वागत किया।