May 18, 2024

बालाजी शिक्षण संस्थान में संस्कारशाला आयोजित

Faridabad/Alive News: शनिवार को बल्लभगढ़ स्थित बालाजी शिक्षण संस्थान में हिंदू नववर्ष और डॉ. एस.एन सुब्बाराव की स्मृति में ‘राष्ट्रीय युवा योजना’ के प्रशिक्षण शिविर का पांचवा दिन की कॉलेज के विद्यार्थियों के साथ विभिन्न विषयों पर प्रतियोगिता के साथ मनाया गया। जिसमें जिले के कई कॉलेज के विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया।

दरअसल, पंचांग के अनुसार आज से हिंदू नववर्ष विक्रम संवत 2079 शुरू हो गया है। इस शुभ अवसर पर प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी बालाजी शिक्षण संस्थान में संस्कारशाला का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में पॉट डेकोरेशन, सूर्या नमस्कार, पेंटिंग, बेस्ट आउट ऑफ वेस्ट, सोलो डांस जैसी विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया है।

बालाजी शिक्षण संस्थान में आयोजित ड्राइंग प्रतियोगिता में बीएड की छात्रा दीपू कश्यप दो देवियों के चित्र को अन्तिम रूप देते हुए।

इस अवसर पर डॉ. रामअवतार शर्मा सहित अन्य शिक्षाविद पहुंचे जिनका बालाजी संस्थान के प्रमुख डॉ जगदीश चौधरी ने पुष्प गुच्छ देकर कार्यक्रम में पधारने पर आभार जताया। अंत में मुख्य अतिथियों द्वारा प्रतियोगिताओं में प्रथम द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया गया।