September 19, 2024

हृदय रोगियों के लिए ‘सांई धाम आरोग्यम’ निःशुल्क ओपीडी का शुभारंभ

Faridabad/Alive News: सेक्टर 86 स्थित साई धाम में हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. पंकज मोहन शर्मा के सहयोग से साई धाम आरोग्यम चिकित्सालय का शुभारंभ स्व. आदित्य डिक्की सिंह की स्मृति में किया गया। जिसमें हृदय संबंधित रोगियों के लिए सोमवार से शुक्रवार सायं 6 बजे से 8 बजे तक निःशुल्क ओपीडी चलाई जाएगी । इस चिकित्सालय का उद्घाटन मानव रचना यूनिवर्सिटी के प्रेसिडेंट डॉ. प्रशांत भल्ला के कर कमलों द्वारा किया गया।

कार्यक्रम के आरंभ में मुख्य अतिथि को अंगवस्त्र पहनाकर और भगवान गणेश की प्रतिमा देकर सम्मनित किया गया। तत्पश्चात शिरडी साई बाबा स्कूल के बच्चों ने स्वास्थ्य संबंधित लघु नाटिका प्रस्तुत कर सभी का मन मोह लिया। उद्घाटन के दौरान मुख्य अतिथि डॉ प्रशांत भल्ला ने साई धाम द्वारा किये जा रहे सामाजिक कार्यों की प्रशंसा की और डॉ. पंकज मोहन शर्मा की सराहना करते हुए कहा कि ऐसे डॉक्टरों को हमें प्रोत्साहित करना चाहिए ताकि वे समाज के गरीब वचिंत लोगों की सहायता के लिए आगे आएं। जो डॉक्टरों की मंहगी फीस देने सक्षम नहीं हैं।

डॉ पंकज मोहन शर्मा ने सभी को सम्बोधित करते हुए कहा कि यह हमारा सौभाग्य है कि हमें डॉ. गुप्ता के सानिध्य में कार्य करने का मौका मिला इस आरोग्यम ओपीडी के माध्यम से न केवल गरीब वंचित लोगों को सही परामर्श मिलेगा बल्कि आयुश्मान कार्ड और बीपीएल कार्ड के माध्यम से निःशुल्क ओपरेशन भी किया जाएगा। साई धाम के संस्थापक अध्यक्ष डॉ मोतीलाल गुप्ता ने डॉ पंकज मोहन शर्मा को अपना कीमती समय समाज के लोगों देने के लिए धन्यवाद दिया। उन्होेंने कहा कि अगर इसी तरह हर डॉक्टर अपना थोड़ा सा समय गरीब वंचित लोगों लिए दे तो समाज के लोगों का भला होगा। उन्होंने आवहन करते हुए कहा कि वे इस समाजिक कार्यों में आगे आएं।

कार्यक्रम आए हुए सभी अतिथियों का स्वागत अंगवस्त्र पहना कर किया गया। कार्यक्रम के अंत में धन्यवाद ज्ञापन संदीप सिंघल ने प्रस्तुत किया। कार्यक्रम का संचालन सुचारू रूप से आज़ाद शिवम दीक्षित ने किया। इस अवसर पर साई धाम के वरिष्ठ उपाध्यक्ष संदीप गुप्ता, रोहित जनेंद्र जैन, प्रधानाचार्या बीनू शर्मा, एच के बत्रा, मनोहर पुनयानी, रोहित रूंगटा, राजन गैरा, विशाल गुप्ता, के ए पिल्लै, यू एस अग्रवाल, रत्नमुंशी, ओ.पी. गर्ग आदि उपस्थित रहे।