May 5, 2024

मॉडर्न कान्वेंट स्कूल में रोड सेफ्टी क्विज कम्पटीशन का आयोजन

Faridabad/ Alive News: हरियाणा सरकार द्वारा आयोजित की जा रही यातायात प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता वर्ष 2017-2018 का पहला चरण 8 नवंबर को आयोजित किया गया. यह प्रतियोगिता सरकारी एवं गैर सरकारी शिक्षण संस्थानों में आयोजित की गयी. इसी कड़ी में मेवला महाराजपुर स्थित मॉडर्न कान्वेंट स्कूल के बच्चों ने भी प्रतियोगिता में भाग लेकर अपने ज्ञान का परिचय दिया। महज 11 से 12 बजे के बीच आयोजित होने वाली इस प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता को शांतिपूर्वक समय पर सम्पन्न की गयी। प्रतियोगिता की वीडियोग्राफी तथा फोटोग्राफी भी कराई गई।

इस दौरान स्कूल की डायरेक्टर सपना मिश्रा ने प्रसाशन द्वारा आयोजित की रही इस मुहीम की प्रसंशा की. सपना मिश्रा ने कहा कि इस प्रतियोगिता से बच्चों को ट्रैफिक के नियमों के बारे में बखूबी जानकारी होगी। यही बच्चे आगे चलकर न सिर्फ खुद ट्रैफिक नियमों का पालन करेंगे बल्कि सडकों पर होने वाली दुर्घटनाओं को रोकने में मदद करेंगे। मिश्रा ने कहा कि ट्रैफिक प्रशासन द्वारा चलाये जा रहे इस अभियान का वह पुरजोर समर्थन करती हैं।
बता दें कि, प्रत्येक गत वर्ष की भांति इस वर्ष भी एक विशेष मुहिम के तहत यह यातायात प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता आयोजित की गई है. सभी स्कूलों में पाठ्य सामग्री उपलब्ध कराई गई थी. छात्र-छात्राओं को प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए लगातार प्रोत्साहित किया जा रहा है।
प्रतियोगिता के दौरान फोटोग्राफी तथा वीडियोग्राफी कराई जा रही है. यह प्रतियोगिता तीन चरणों में आयोजित की गई. पहले चरण में तीसरी से पांचवी कक्षा के छात्र व छात्राएं, दूसरे चरण में छठी कक्षा से आठवीं कक्षा के छात्र वह छात्राएं तथा तीसरे चरण में 9 वीं कक्षा से 12 वीं कक्षा के छात्र छात्राओं को शामिल किया गया. यातायात नियमों व सड़क पर वाहन चलाने के लिए नियमों की जानकारी देने हेतु यह यातायात प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है।