October 4, 2024

ग्यारहवीं के छात्र विपीन हत्याकांड का मुख्य आरोपी सचिन गिरफ्तार

Faridabda/Alive News: पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा द्वारा अपराधों में अपराधियों की जल्द धरपकड़ के दिशा निर्देश तथा डीसीपी क्राइम मुकेश कुमार मल्होत्रा के मार्गदर्शन में कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच डीएलएफ प्रभारी राकेश कुमार की टीम ने भनकपूर वासी छात्र हत्याकांड मामले में मुख्य आरोपी सचिन को काबू करने में सफलता हासिल की है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि काबू किए गए आरोपी का नाम सचिन पुत्र गोपाल है, 20 वर्षीय आरोपी प्याला गांव का रहने वाला है। आरोपी ने अभी आर एल स्कूल से 12वीं कक्षा पास की है जबकि मृतक छात्र रावल इंटरनेशनल स्कूल 11वीं कक्षा में पढ़ता था। 7 फरवरी को आरोपी ने अपने चार अन्य साथियों के साथ मिलकर विपिन की हत्या कर दी थी। पीड़ित पक्ष की शिकायत के आधार पर सेक्टर 58 थाने में हत्या की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके आरोपियों की तलाश शुरू की गई। पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा ने मामले में त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिए और आरोपियों की धरपकड़ के लिए क्राइम ब्रांच की 9 टीमें लगाई गई थी जो डीसीपी क्राइम मुकेश कुमार मल्होत्रा के मार्ग दर्शन मे लगातार आरोपियो की तलाश मे संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही थी।

क्राइम ब्रांच ने सूत्रों की सूचना के आधार पर आरोपी को काबू कर लिया। प्राथमिक पूछताछ में सामने आया कि 11वीं कक्षा में पढ़ने वाले छात्र से किसी बात पर आरोपी का विवाद हो गया जिसके पश्चात आरोपी को बहुत गुस्सा आया और उसने तैश में आकर अपने साथियों के साथ मिलकर छात्र की हत्या कर दी। मामले में गहनता से पूछताछ करने के लिए आरोपी को अदालत में पेश करके पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा और उसके कब्जे से वारदात में उपयोग धारदार हथियार बरामद किए जाएंगे तथा मामले में शामिल इसके अन्य साथियों के बारे में जानकारी प्राप्त करके उनकी धरपकड़ की जाएगी।