September 30, 2024

मतदान प्रतिशतता बढ़ाने में सहभागी बनें आरडब्लूए : डीसी

Faridabad/Alive News: हरियाणा विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जिला प्रशासन द्वारा मतदान प्रतिशत में बढ़ोतरी करने के उद्देश्य से आमजन को जागरूक किया जा रहा हैं। इसी कड़ी में जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी श्री विक्रम सिंह ने जिला की आरडब्ल्यूओ एसोसिएशन के पदाधिकारियों की बैठक ली।

डीसी ने कहा कि जिला की हाई राइज सोसायटी व ग्रुप हाउसिंग सोसायटी में विशेष रुप से मतदान केंद्र परिसर में ही बनाए गए हैं ताकि उक्त क्षेत्र के मतदाता अपने घर के पास ही मतदान कर सकें। उन्होंने बताया कि मतदान के मद्देनजर इस बार फरीदाबाद जिला में 57 हाई राइज सोसायटी में मतदान केंद्र बनाए गए हैं और लोगों को किसी प्रकार से भी मतदान के दौरान परेशानी न हो इसका विशेष ध्यान रखा जा रहा है। उन्होंने कहा कि सोसायटी परिसर में साथ लगती छोटी सोसायटी के मतदाताओं को भी उक्त केंद्र में जोड़ा गया है, ऐसे में आप उनका सहयोग करते हुए मतदान दिवस को उत्साह पूर्वक मनाएं। उन्होंने पोलिंग पार्टी को भी जरूरत अनुसार सहयोग दिए जाने की बात कही ताकि पूरी पारदर्शिता के साथ चुनाव के पर्व में प्रदेश का गर्व बढ़ाते हुए हम सभी लोकतंत्र के महापर्व में आहुति डालें।

आरडब्लूए के पदाधिकारियों द्वारा जिला प्रशासन द्वारा उनके रिहायशी क्षेत्र में मतदान केंद्र बनाए जाने पर प्रशासन का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के सार्थक कदम निश्चित तौर पर मतदान प्रतिशतता बढ़ाने में सहयोगी रहेंगे।

अधिक मतदान करवाने वाली सोसायटी होंगी सम्मानित :
जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने सभी सोसायटी प्रतिनिधियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि आरडब्ल्यूए द्वारा अधिक से अधिक मतदान करवाने वाली टॉप सोसायटी को जिला प्रशासन की ओर से सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि हाल ही में 5 टॉप सोसायटी को 26 जनवरी 2025 को तथा अन्य बेहतरीन मतदान प्रतिशतता बढ़ाने वाली आरडब्लूए को भी प्रशासन प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा। ऐसे में सभी प्रतिनिधि प्रबुद्ध नागरिक की भूमिका निभाते हुए मतदान केंद्र को व्यवस्थित बनाये रखने में सभी अपनी जिम्मेदारी निभाएं। इस अवसर पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी एवं सीटीएम अंकित कुमार व जीएम डीआईसी सचिन सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण मौजूद रहे।