April 27, 2024

पुलिस लाइन कुरुक्षेत्र में रोटी बैंक का शुभारम्भ

Kurukshetra/Alive News : हरियाणा पुलिस मधुबन के तत्वाधान में पिछले लम्बे समय से रोटी बैंक चलाया हुआ है. उसी की तर्ज पर कुरुक्षेत्र हरियाणा पुलिस और जनता के संयुक्त प्रयास से पुलिस लाइन कुरुक्षेत्र में भी रोटी बैंक का शुभारम्भ किया गया.

प्रथम प्रयास में पुलिस लाइन के प्रत्येक घर से दो-दो रोटी का योगदान किया गया और सब्जी अलग से तैयार करके पलवल गांव के पास झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले जरूरतमंदों को यह भोजन उपलब्ध कराया गया.

राज्य अपराध अभिलेख ब्यूरो एवं फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी हरियाणा मधुबन के निदेशक एवं पुलिस महानिरीक्षक कान्त जाधव के दिशा निर्देशन में यह रोटी बैंक की शाखा कुरुक्षेत्र पुलिस लाइन में प्रारम्भ की गयी.

कुरुक्षेत्र के रोटी बांके के प्रथम प्रयास को सफल बनाने के लिए वरिष्ठ नागरिक एवं सेवानिवृत बैंक प्रबंधक बिमल विनोद वशिष्ठ, समाजसेविका अन्नपूर्णा शर्मा, शिक्षक डॉ. भारतेन्दु हरीश, अक्षय वर्मा, आराध्य, सारण्यां, सचिन कुमार और पुलिस विभाग से टीऐएसआई भीम सिंह, देवेंद्र शर्मा, बलविंद्र, महाबीर और डॉ. अशोक कुमार वर्मा ने भाग लिया.

कुरुक्षेत्र रोटी बैंक के सेवक डॉ. अशोक कुमार वर्मा ने बताया कि आज की रोटी बैंक के लिए भीम सिंह का बहुत बड़ा योगदान रहा है और गणमान्य नागरिकों ने बढ़चढ़कर योगदान दिया है| प्रतिदिन जरूरतमंदों को एक समय का भोजन उपलब्ध कराया जाएगा|