April 24, 2024

रोटरी क्लब की टीम ने अंध विद्यालय का किया दौरा

Faridabad/Alive News: रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद सेंट्रल के पदाधिकारियों ने आज पांच नंबर स्थित अंध विद्यालय में दृष्टिहीन बालिकाओं के बीच समय गुजारा और उन्हें सैनीटाइजर, फेस मास्क, फूड पैकेट व कोल्डड्रिंक उपलब्ध कराए। इस दौरान क्लब के प्रधान रोटेरियन जगदीश सहदेव, सचिव रोटेरियन आईपी सिंह व आगामी प्रधान रोटेरियन कुलभूषण जैन ने इन बालिकाओं से उनके अनुभवों को जाना।

इस अवसर पर प्रधान रोटेरियन जगदीश सहदेव ने बताया कि उनका क्लब समय-समय पर जरूरतमंदों की मदद के लिए अनेक प्रकार के सेवा कार्यों को अंजाम देता रहता है। इसी कड़ी में आज उन्होंने अंध विद्यालय का दौरा किया। उन्होंने बताया कि कोरोना काल में गरीबों व जरूरतमंदों के साथ ही ताऊ देवीलाल वृद्धाश्रम को राशन वितरण, गरीब लड़कियों की शादी करवाईं।

इसके अलावा स्कूली बच्चों को पाठय सामग्री वितरित की, टीबी मरीजों को दवाइयां मुहैया करवाईं, दो दर्जन से अधिक गरीब बच्चों की स्कूल फीस भरी तथा कोरोना वरियर्स को सम्मानित कराने समेत अनेक सेवा कार्यों को सफलतापूर्वक पूरा किया है। इस मौके पर अंध विद्यालय के पदाधिकारियों ने रोटरी क्लब के पदाधिकारियों का स्वागत करते हुए उनके इस कार्य के लिए आभार व्यक्त किया और उम्मीद जताई कि भविष्य में भी उनकी तरफ से इसी प्रकार की मदद उनके सदन को मिलती रहेगी ताकि यह रहने वाली इन दृष्टिहीन जनों को कोई परेशानी न उठानी पड़े।