May 5, 2024

रोटरी क्लब ने 45 दिनों में लगाए 5 हजार पौधे, नए कार्यक्रम की शनिवार से शुरुआत

Faridabad/Alive News: शनिवार को रोटरी क्लब ऑफ रॉयल, डिस्ट्रिक्ट लीगल अथॉरिटी और सेव अरावली के संयुक्त तत्वाधान में गांव पाली क्षेत्र की अरावली की पहाड़ी में पौधारोपण कार्यक्रम चलाया गया। संस्थाओं ने फरीदाबाद में बढ़ते प्रदूषण के स्तर को देखत हुए इस अभियान की शुरुआत की। इस मौके पर सेव अरावली ट्रस्ट के अध्यक्ष कैलाश विधुड़ी ने कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सीजेएम मंगलेश चौबे का स्वागत किया।

मुख्य अतिथि चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आज के इस दौर में प्रत्येक व्यक्ति को एक पौधा अवश्य लगाना चाहिए और इसकी देखभाल का जिम्मा उठाना चाहिए। युवाओं को भी ऐसे कार्यक्रमों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए।

रोटरी क्लब ऑफ रॉयल्स के प्रेसिडेंट विजय कुमार गुप्ता ने बताया कि रोटरी क्लब हमेशा से समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करता आ रहा है। उन्होंने बताया कि क्लब ने अभी 45 दिनों में 5 हजार पौधे लगाने और उनकी देखभाल करने का लक्ष्य पूरा किया है।

सेव अरावली ट्रस्ट की ओर से विनोद भड़ाना ने बताया कि अरावली को प्राकृतिक रूप देने के लिए देशी पौधे लगाने की आवश्यकता है। इसके साथ ही उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि पौधे लगाने के साथ उनकी देखभाल जरूर करें। अंत में उन्होंने कार्यक्रम में पहुंचे सभी अतिथि सहित अन्य गणमान्य लोगों का धन्यवाद किया।