May 6, 2024

लूटेरों ने अलग-अलग थाना इलाका में लूट की चार वारदातों को दिया अंजाम, दो महिला गिरफ्तार

Palwal/Alive News : जिले में लूट की वारदातें दिन-प्रतिदिन बढते जा रहे हैं। इतना ही नहीं वारदातों को अंजाम देने के समय लूटेरे हमला करने में तनिक भी कोताही नहीं बरतते हैं। अलग-अलग थाना क्षेत्र में लूटेरों ने लूट की चार वारदातों को अंजाम दिया। जहां से लूटेरे हजारों रुपये नकदी, बाइक, मोबाइल फोन व एक महिला से सोने की चैन को लूटकर फरार हो गए। पुलिस ने पीडि़तों की शिकायतों पर पांच नामजद व दर्जनभर अन्य आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर एक मामलें में दो महिला आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया है।

पुलिस प्रवक्ता संजय काद्यान के अनुसार पहला मामला गांव किशोरपुर निवासी देवेंद्र सिंह ने गदपुरी थाना पुलिस को शिकायत दर्ज कराई है कि 30 जून की रात दस बजे वह खेतों से आया था और कार को अंदर घर में खड़ी करने लगा। उसी दौरान गांव निवासी सुमीत व लक्ष्मण अपने पांच-छह अन्य साथियों के साथ घर के अंदर आए और आते ही फरसा व कुल्हाड़ी से हमला कर दिया। हमलावरों ने कार के साइड़ वाले शीशे को तोड़ दिया और पीड़ित की जेब में रखे 2300 रुपये लूट लिए तथा हथियार दिखाकर जान से मारने की धमकी देते हुए मौके से फरार हो गए।

दूसरा मामला गुरुग्राम खेड़ला गांव का है। खेड़ला गांव निवासी कविता पत्नी सागर ने कैंप थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया है कि गत 3 जुलाई को वह पलवल की न्यू एक्सटेंशन कालोनी में अपनी मां के घर पर आई हुई थी। पीड़िता ई-रिक्शा में सवार होकर मार्किट सेे सामान लेकर घर की तरफ आ रही थी। रास्ते में से दो महिला ई-रिक्शा में सवार हुई और आगरा चौक पार करके उतराने की बात कहने लगी। रास्ते में उक्त महिलाओं ने पीड़िता के गले से सोने की चैन उतार ली। पीड़िता को जैसे ही शक हुआ तो उसने शोर मचा दिया। शोर सुनकर भीड़ एकत्रित हो गई और दोनों महिलाओं को मौके पर ही काबू कर लिया गया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। पूछताछ में उक्त महिलाओं ने अपना नाम अनिता पत्नी अजय व राखी पत्नी संजू निवासी अटेरना गांव बताया। पुलिस ने पीड़िता की शिकायत के आधार पर आरोपी महिलाओं के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया और आगे की कार्रवाई शुरू कर दी।

वहीं तीसरा मामला बंचारी गांव का है। बंचारी गांव निवासी सिकंदर ने मुंडकटी थाना पुलिस को शिकायत दर्ज कराई है कि गत 2 जुलाई की रात को वह बाइक पर सवार होकर अपनी ड्यूटी से अपने घर आ रहा था। एनएच-19 पर एफसीआई गौदाम के समीप बाइक सवार तीन अज्ञात युवकों ने रोक लिया। उक्त युवक मारपीट कर पीड़ित से बाइक, मोबाइल फोन व पर्स को लूटकर मौके से फरार हो गए। पुलिस ने पीड़ित की शिकायत के आधार पर अज्ञात लूटेरों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

वजीराबाद गांव सैक्टर-52 (गुरुग्राम) निवासी हिमांशू ने मुंडकटी थाना पुलिस को शिकायत दर्ज कराई है कि हाईवे पर मुंडकटी चौक के समीप उसका जैन शिकंजी के नाम से रेस्टोरेंट है और 2 जुलाई की रात लगभग 11 बजे रेस्टोरेंट पर अपने साथियों के साथ बैठा हुआ था। उसी दौरान सेवली गांव निवासी जीतन फरसा लेकर अपने दो साथियों के साथ बाइक पर सवार होकर आया और आते ही कर्सी व रेस्टोरोंट के गेट वाले शीशों को तोडऩा शुरू कर दिया। विरोध करने पर उक्त लोगों ने पीड़ित के साथ मारपीट की गई और अंदर गल्ले से पांच हजार रुपये की नकदी को लूटकर फरार हो गए। पुलिस ने पीड़ित की शिकायत के आधार पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।