May 20, 2024

रोडवेज की 5 बसे मिनी एंबुलेंस में तब्दील, मरीजों को होगी सुविधा

Faridabad/Alive News: संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए और शहर वासियों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा देने के उदेश्य से आज हरियाणा रोडवेज ने मिनी बसों को मिनी एंबुलेंस में तब्दील कर दिया है।

दरअसल, हरियाणा रोडवेज ने पिंक मिनी बसों को कुछ समय पहले ही छात्राओं के आवागमन के लिए शुरू किया था। जिससे उन्हें कॉलेज आने जाने में किसी प्रकार की कोई समस्या न हो। लेकिन कोरोना आपदा की दूसरी लहर के शुरूआत में ही राज्य के सभी स्कूलों और कालेजों को बंद कर दिया था। जिसके बाद से खाली खड़ी मिनी बसों सवारियों के लिए चलाया जा रहा था।

लेकिन सरकार ने बढ़ते कोरोना को देखते हुए इन मिनी बसों को मिनी एंबुलेंस में बदलने का फैसला लिया और पांच बसों को मिनी एंबुलेंस बनाया गया है। यह मिनी बसें मरीजों को इमरजेंसी में दी जाने वाली सभी सुविधाओं से लैस है। मिनी एम्बुलेंस में गर्मी को देखते हुए पंखों की भी व्यवस्था की गई है।

हरियाणा रोड़वेज बल्लभगढ़ बस स्टैंड के जीएम राजीव नागपाल ने बताया कि बस में मरीजों के लिए चार बेड और बेड के सामने दो कुर्सियां भी लगाई गई है। उन्होंने कहा कि मिनी एंबुलेंस के शुरू होने से मरीजों को थोड़ी राहत मिलेगी। हरियाणा रोडवेज के जीएम ने यह भी कहा कि हरियाणा रोडवेज बहुत जल्द इन 5 मिनी एंबुलेंस को स्वास्थ्य विभाग को सौंपेगा।

आज जिला उपायुक्त यशपाल यादव ने मिनी एम्बुलेंस को हरी झंडी दिखाकर शहरवासियो को सौंप दिया है। उपायुक्त ने कहा कि इस महामारी में हरियाणा रोडवेज ने मिनी बस को एम्बुलेंस में तब्दील कर एक अनूठी पहल की है। जो बहुत सराहनीय है। इससे मरीजों को मदद मिलेगी।