April 23, 2024

अपने से आधी उम्र की एक्ट्रेस संग अफेयर चलाने में एक्सपर्ट थे ऋषि कपूर

अपने दौर की सबसे क्यूट और बेहतरीन एक्ट्रेस रहीं नीतू सिंह वन मैन वुमेन थी इसमें कोई दो राय नहीं. जितनी वह अपने काम को लेकर ईमानदार थीं उतनी ही लॉयल वह अपनी पर्सनल लाइफ में रहीं. यहां तक कि ऋषि कपूर की बेवफाई भी उन्हें तोड़ नहीं पाई और आजतक वह ऋषि के साथ खड़ी हैं. नीतू सिंह इस बात को एक इंटरव्यू में खुद कबूल किया था ऋषि कपूर शादी के बाद भी दूसरी एक्ट्रेस पर डोरे ड़ालते रहे. आइए जानें आखि‍र किन हसीनाओं संग ऋषि के अफेयर के चर्चे रहे.

– ऋषि कपूर का रिलेशनशि‍प स्टेट्स शुरुआती दौर से ही चर्चा में रहा है. नीतू कपूर ऋषि का पहला प्यार नहीं थी यह सब जानते हैं. ऋषि का टीनेज में यासमिन नाम की एक्ट्रेस से करीब 5 साल तक अफेयर रहा उसके बाद उनका दिल डिंपल कपाड़ि‍या के लिए धड़कने लगा. डिंपल के लिए ऋषि का प्यार फिल्म ‘बॉबी’ से परवान चढ़ने लगा था ऋषि उन्हें प्रपोज करना चाहते थे लेकिन राज कपूर इसके खि‍लाफ थे. पिता को भगवान की तरह पूजने वाले ऋषि ने अपने पिता के फैसले के साथ जाना ही बेहतर समझा.

– ऋषि कपूर के अफेयर ना सिर्फ शादी से पहले बल्कि शादी के बाद भी रहे. नीतू संग शादी रचाने के बाद ऋषि का उनसे आधी उम्र से कम एक्ट्रेस दिव्या भारती संग अफेयर भी खूब सुर्खियों में रहा.

– ऐसा नहीं था कि नीतू को ऋषि कपूर के अफेयर्स की कोई भनक नहीं थी. एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा भी था कि वह ऋषि कपूर के दूसरी एक्ट्रेस के साथ अफेयर से वाकिफ थीं लेकिन वह ये सब चुपचाप देख रहीं थीं. नीतू ने कहा कि जब वह एक दूसरे को डेट कर रहे थे तब भी ऋषि कपूर का दूसरी एक्ट्रेस के साथ फलर्ट‍ करना जारी था लेकिन वह ऐसे दिखाते थे कि उनका कोई अफेयर नहीं है, पूछने पर हमेशा कहते थे कुछ नहीं है. नीतू ने इंटरव्यू में कहा, ‘मैं बहुत सिंपल और मासूम थी, मैं ऋषि की बातों पर विश्वास करती थी. ऋषि को भी लगा कि यह सिंपल सी लड़की है और यह मुझे संभाल सकती है.’

– नीतू संग शादी के बाद के ऋषि कपूर का नाम फेमस एक्ट्रेस जूही चावला से भी जुड़ा.

साल 1990 में ऋषि कपूर द्वारा नीतू कपूर पर घरेलू हिंसा से जुड़ी हुई खबरों ने भी सब‍को चौंका दिया था. ऋषि कपूर और नीतू की शादीशुदा जिंदगी में एक ऐसा मोड़ भी आया था जब नीतू ऋषि कपूर के अफेयर्स और बर्ताव से तंग आकर घर छोड़कर चली गईं थी और उन्होंने अपना एक सैलून भी खोल लिया. लेकिन जैसे तैसे ऋषि उन्हें वापिस घर लाने में सफल रहे और नीतू ने भी अपने पति और बच्चों को संभालने का मन बना लिया.

ऋषि कपूर ने खुद एक इंटरव्यू में इस बात को कबूला था कि उनके नीतू के अलावा शादी से पहले उनकी कई गर्लफ्रेंड्स रही हैं.