March 29, 2024

राजीव नगर वासियों ने तोड़फोड़ कार्यवाही को लेकर जेजेपी नेता उमेश भाटी को सौंपा ज्ञापन

Faridabad/Alive News : बाई पास रोड स्थित राजीव नगर में तोड़फोड़ कार्यवाही की मुनादी होने के बाद परेशान स्थानीय लोग काफी संख्या में शनिवार को तिगांव विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी और जेजेपी नेता उमेश भाटी से मिलने उनके कार्यालय पर पहुंचे। स्थानीय लोगों ने प्रशासन और सरकार द्वारा गरीबों को उजाड़ने का आरोप लगाते हुए न्याय की गुहार लगाई और जेजेपी नेता उमेश भाटी को डिप्टी सीएम दुश्यंत चौटाला के नाम ज्ञापन सौंपा। लोगों की बात सुनने के बाद उमेश भाटी ने आश्वासन देते हुए कहा कि डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला की उगवाई में पूरे प्रदेश में सरकार की और से विकास के पहियें को तीव्र गति से बढ़ाया जा रहा है।

प्रदेश सरकार गरीब हितेषी वाली सरकार है। लेकिन उसके साथ ही उमेश भाटी ने लोगों से कहा कि क्योंकि फरीदाबाद से गुजर रहे बाईपास रोड को दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे के लिंक रोड के रूप में विकसित करने का काम शुरू कर दिया गया है। यह प्रोजेक्ट सेंट्रल गर्वमेंट का है इसलिए इसे रोका भी नहीं जा सकता। लेकिन हां गरीब लोगों को दूसरी जगह बसाने की व्यवस्था भी करना सरकार का ही काम है। उन्होंने कहा कि वे खुद डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला से इस गंभीर मुद्दे पर बातचीत करेंगे और राजीव नगर के लोगों को उचित जगह देकर घर बसाने का प्रयास करेंगे।

उमेश भाटी ने कहा कि शहर में और भी जगह कई सालों से रह रहे लोगों को किसी कारणवश हटाया गया है तो उन्हें दूसरी जगह आशियाना देकर सरकार ने गरीब लोगों को सम्मान देने का काम किया है। इस मौके पर राजीव नगर के प्रधान प्रभुनाथ यादव ने कहा कि यहां करीब 40 सालों से लोग रह रहे है। ऐसे में अचानक तोड़फोड़ की सूचना मिलने लोग काफी परेशान है। सरकार अगर गरीबों हितेशी है तो हमें दूसरी जगह स्थापित करने का काम करे।

कई लोगों को ये समझ नहीं आ रहा है कि आशियाना उजड़ने के बाद बच्चों के साथ कहां जाएंगे। किराये के मकान का खर्चा कहां से निकलेगा। इस मौके पर राजीव नगर से विनोद ठेकेदार, सचिन पंडित, रामसुमेर यादव, पंचानंद यादव, राम सुंदर यादव, चंदन कुमार, आशीष राजपूत राकेश कुमार, राजकुमार, चंदन कुमार, रिंकू कुमार, जिया लाल, राकेश मौर्या, लल्लू कुमार , सरल यादव, विक्की कुमार, परमात्मा सिंह राम सहित काफी संख्या में लोग कार्यालय पहुंचे।