April 20, 2024

उपमंडल स्तर पर हर्षोल्लास से मनाया गया गणतंत्र दिवस समारोह

Palwal/Alive News : उपमंडल हथीन की अनाज मंडी में मंगलवार को 73वां गणतंत्र दिवस समारोह बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। एसडीएम हथीन लक्ष्मी नारायण ने बतौर मुख्य अतिथि ध्वजारोहण कर पुलिस की टुकडी की सलामी ली।

एसडीएम ने हथीन लक्ष्मी नारायण ने कहा कि सन् 1950 में आज ही के दिन हमारा संविधान लागू हुआ था। डा. भीमराव अंबेडकर ने संविधान को बनाया था, उनके लिए हम सदा उनके ऋणी रहेंगे। उन्होंने हथीनवासियों का आह्वान किया कि वे सभी अपने परिवार पहचान पत्र अवश्य बनवा लें तथा उसे अपडेट भी करवा लें, ताकि भविष्य में सरकारी सेवाओं का लाभ उन्हें आसानी से मिलता रहे। अन्य लोगों को भी पहचान-पत्र बनवाने के लिए प्रेरित करें।

उन्होंने कहा कि हरियाणा देश का पहला ऐसा राज्य है जहां बेरोजगार युवाओं को 100 घंटे का काम देने के लिए सक्षम युवा योजना शुरू की गई है। उन्होंने कहा कि हरियाणा सुशासन की ओर अग्रसर है, आज अनेक सेवाओं व योजनाओं का लाभ घर बैठे आसानी से लिया जा सकता है।

इस अवसर पर राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की छात्राओं ने देशा में देश हरियाणा देशभक्ति गीत गाकर सबका मन मोह लिया, मेवात मॉडल सीनियर स्कूल की छात्राओं ने मेरा चुनर मंगा दे पर छात्राओं ने मेवात मॉडल स्कूल की ही एक छात्रा ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ पर एक बहुत सुंदर नाटक प्रस्तुत की बच्चो ने मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रमों की भव्य प्रस्तुति दी।