May 3, 2024

अन्न वितरण उत्सव योजना से गरीबों की मिली राहत: अहमद

Palwal/Alive News: उपमंडल अधिकारी होडल वकील अहमद ने कहा कि सरकार की अन्न वितरण उत्सव योजना से गरीब व्यक्तियों तक अन्न पहुंचा है, ताकि कोई भी व्यक्ति भूखा न रहे। सरकार लगातार कोरोना की परिस्थितियों में गरीब व्यक्तियों को हरसंभव मदद पहुंचा रही है। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना से प्रत्येक गरीब व्यक्ति को 5 किलोग्राम अन्न उपलब्ध करवाया जा रहा है।

एसडीएम वकील अहमद ने होडल शहर के वार्ड नंबर-14 व गांव पैंगलतू में आयोजित अन्नपूर्णा उत्सव कार्यक्रम में मौजूद लाभार्थियों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कोरोना संकट के चलते इस समय में इस तरह की राहत प्रदान करना बहुत जरूरी है। इसी को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने यह पहल की है।

सरकार ने जिस तरह से आमजन की इस परेशानी को समझा है, निश्चित तौर पर इसका फायदा लोगों को मिल रहा है और नवंबर तक मिलता रहेगा। उन्होंने बताया कि होडल उपमंडल क्षेत्र में 18 व 19 अगस्त को दो दिनों में 4 हजार 339 क्विवंटल गेहूं का वितरण लाभपात्रों को किया जा चुका है।

इस योजना का लाभ सभी लाभपात्रों को दिया जाएगा और उन तक 5 किलोग्राम प्रति यूनिट की मात्रा में गेहूं वितरित किया जाएगा। इस अवसर पर उनके साथ जिला खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक नरेंद्र सहरावत, भाजपा नेता राहुल नायर भी उपस्थित थे।