May 6, 2024

खत्म हो सकता है रिलायंस जियो Free ऑफर 31 मार्च तक

Gadget desk : 31 मार्च तक रिलायंस जियो का फ्री हैप्पी न्यू ईयर का यूज करने वाले यूजर्स के लिए खबर है। जियो का डाटा और कॉलिंग फ्री वाला ऑफर बंद हो सकता है। क्योंकि भारती एयरटेल ने ट्राई के फ्री ऑफर को चालू रखने के डिसीजन के खिलाफ दूरसंचार विवाद न्यायाधिकरण TDSAT के समक्ष याचिका दायर की है। इस मामले की सुनवाई 6 जनवरी को होगी।

क्या कहा इस याचिका में…

एयरटेल ने आरोप लगाया कि दूरसंचार नियामक jio के नियम उल्लंघन को लेकर मूक दर्शक बना हुआ है। एयरटेल ने यह याचिका ट्राई के उस डिसीजन के खिलाफ दायर की हैं जिसमें उसने जियो को 3 दिसंबर के बाद फ्री ऑफर चालू रखने की अनुमति दी है।

क्यों नहीं जारी रह सकता फ्री ऑफर
एयरटेल का कहना है कि ट्राई के शुल्क आदेश का मार्च 2016 से लगातार उल्लंघन हो रहा है और इससे उसे नुकसान हो रहा है। जियो के मुफ्त कॉल के कारण कॉल की संख्या काफी बढ़ गई है। इसकी वजह से उसके नेटवर्क पर भी असर पड़ रहा है। अपनी याचिका में एयरटेल ने कहा कि फ्री सर्विस को चालू रखना ट्राई के निर्देशों, टैरिफ ऑर्डर और नियमन का खुला उल्‍लंघन है।

6 जनवरी को होगी सुनवाई
ट्राई ने इस याचिका पर अपने जवाब में कहा कि उसे निर्णय लेने के लिए और 10 दिनों की आवश्‍यकता है। TDSAT ने ट्राई को अगली सुनवाई के दिन इस बारे में अपना निर्णय लेकर आने को कहा। मामले की अगली सुनवाई 6 जनवरी 2017 को होगी। 6 जनवरी को ही निर्णय लिया जाएगा कि फ्री ऑफर का क्या होगा।