May 17, 2024

हरियाणा में ग्रुप-सी के पदों पर निकली भर्ती, जल्द करे आवेदन

Chandigarh/Alive News: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) की ओर से कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट (CET) नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। अब शुक्रवार से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो रही है। इसके तहत ग्रुप-C के पदों को भरने के लिए बड़े स्तर पर भर्ती अभियान शुरू किया गया है। नोटिफिकेशन में बताया गया है कि कुल 31,529 पद ऑनलाइन भरे जाएंगे। ये रिक्तियां राज्य सरकार के विभिन्न विभागों, बोर्डों और निगमों में हैं।

हरियाणा सीईटी के लिए आवेदन कम पंजीकरण विंडो आज खोल दी जाएगी। वहीं, आवेदन करने की अंतिम तिथि 5 अप्रैल निर्धारित की गई है। किसी भी पद के लिए आवेदन करने के लिए कोई आवेदन शुल्क लागू नहीं होगा। हालांकि, आवेदन करने के लिए आवश्यक न्यूनतम उम्मीदवार की आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 42 वर्ष है।आवेदन करने के पात्र होने के लिए उम्मीदवारों के पास 10वीं कक्षा, 10+2, डिप्लोमा, कोई भी डिग्री होनी चाहिए। उम्मीदवार हरियाणा सीईटी की विस्तृत अधिसूचना आधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in से चेक एवं डाउनलोड कर सकते हैं। आवेदन करने की आसान प्रक्रिया यहां बताई जा रही है।


हरियाणा वन टाइम रजिस्ट्रेशन पोर्टल पर उम्मीदवारों को किसी विशेष पद के लिए एक से अधिक बार आवेदन नहीं करना चाहिए। आवेदन अधूरा होने और ऑनलाइन नहीं होने पर आवेदन पर विचार नहीं किया जाएगा। कट ऑफ तिथि पर आवेदक के पास अपेक्षित शैक्षणिक योग्यता नहीं होने पर भी आवेदन खारिज किया जा सकता है। ऑनलाइन आवेदन फॉर्म और मूल दस्तावेजों के डेटा में किसी भी स्तर पर भिन्नता पाए जाने पर रद्द कर दिया जाएगा