June 26, 2024

13 हजार से ज्यादा पदों की कई बैंक में चल रही है भर्ती, पढ़िए खबर

Job/Alive News : स्टेट बैंक ऑफ इंडिया से लेकर बैंक ऑफ बड़ौदा तक, इस समय विभिन्न बैंकों में कई पद पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे गए हैं। रजिस्ट्रेशन चल रहे हैं और हर बैंक में निकली वैकेंसी के लिए अप्लाई करने की आखिरी तारीख अलग है।किस बैंक की नौकरी के लिए कौन और कब तक फॉर्म भर सकता है, जानते हैं ऐसे ही जरूरी डिटेल।यहां संक्षिप्त में जानकारी दी जा रही है, डिटेल्ड नोटिस आप वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।

इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पोर्सोनेल सेलेक्शन ने रूरल बैंकों के लिए 9 हजार से ज्यादा पदों पर आवेदन मांगे हैं।इनके लिए रजिस्ट्रेशन 7 जून से शुरू हो गए हैं और अप्लाई करने की आखिरी तारीख 27 जून 2024 है। कुल 9995 पदों पर भर्ती होगी और ये पद बैंकिंग ऑफिसर, सीए, पीओ, लॉ ऑफिसर आदि के हैं और 43 अलग-अलग बैंकों के लिए हैं।
डिटेल जानने और आवेदन करने के लिए आपको ibps.in पर जाना होगा।सेलेक्शन प्री, मेन्स और इंटरव्यू के माध्यम से होगा।आवेदन शुल्क 850 रुपये है।

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने अप्रेंटिस के 3 हजार पदों पर आवेदन के लिए एप्लीकेशन लिंक फिर से खोल दिया है।वे कैंडिडे्टस जो इन पदों के लिए फॉर्म भरना चाहते हैं, वे अंतिम तारीख के पहले बताए गए प्रारूप में आवेदन कर सकते हैं।आवेदन करने की लास्ट डेट कल यानी 17 जून 2024 है।फॉर्म भरने के  लिए nats.education.gov.in पर जाएं।सेलेक्शन परीक्षा से होगा. अन्य डिटेल वेबसाइट से चेक कर सकते हैं।

बैंक ऑफ बड़ौदा ने 627 पदों पर भर्ती निकाली है।इनके लिए आवेदन चल रहे हैं और फॉर्म भरने की आखिर तारीख 2 जुलाई 2024 है।अंतिम तारीख के पहले बताए गए प्रारूप में अप्लाई कर दें।ऐसा करने के लिए आपको बैंक ऑफ बड़ौदा की आधिकारिक वेबसाइट – bankofbaroda.in पर जाना होगा। आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडट की उम्र 24 से 45 साल हो, किसी भी फील्ड में ग्रेजुएशन किए उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं. सेलेक्शन परीक्षा से होगा।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने ट्रेड फाइनेंस ऑफिसर पदों पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं।इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 150 पदों पर भर्ती होगी. रजिस्ट्रेशन चल रहे हैं और अप्लाई करने की आखिरी तारीख 27 जून 2024 है।
इन भर्तियों के लिए मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किए उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं, एज लिमिट 23 से 32 साल है।आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को एसबीआई की ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in पर जाना होगा।डिटेल भी यहीं से चेक किए जा सकते हैं।