May 17, 2024

साउदर्न रेलवे के अप्रेंटिस के लिए 2500 से भी ज्यादा पदों की निकली भर्ती, पढ़िए खबर

Job/Alive News: अगर आप भी रेलवे में नौकरी की तलाश है तो साउदर्न रेलवे के अप्रेंटिस पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। 2500 से ज्यादा पदों की भर्ती निकली योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे गए हैं। रजिस्ट्रेशन चल रहे हैं इसलिए योग्य और इच्छुक हों तो बिना देर करे फॉर्म भरे।

आवेदन 29 जनवरी से हो रहे हैं और इनके लिए अप्लाई करने की आखिरी तारीख 28 फरवरी 2024 है। इस तारीख के पहले फॉर्म भर दें। इनके लिए दसवीं-बारहवीं पास कैंडिडेट्स अप्लाई कर सकते हैं। इन पदों के लिए केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है। दक्षिणी रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा sr.indianrailways.gov.in. यहां से आवेदन भी कर सकते हैं।


इन वैकेंसी के लिए पद के हिसाब से किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं या बारहवीं पास व कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं। साथ ही कैंडिडेट के पास संबंधित फील्ड में आईटीआई डिप्लोमा भी होना चाहिए। एज लिमिट पद के मुताबिक 15 से 22,24 साल रखी गई है ।


सेलेक्शन बिना परीक्षा के और केवल मैट्रिकुलेशन और आईटीआई के अंकों के आधार पर होगा। अंकों के आधार पर मेरिट बनेगी और दोनों को बराबर वेटेज दिया जाएगा। पदों पर अप्लाई करने के लिए शुल्क 100 रुपये है, इसके साथ ही सर्विस चार्ज अलग से देना होगा। एससी, एसटी, पीडब्ल्यूबीडी और महिला कैंडिडेट्स को फीस नहीं देनी है। इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 2890 पद भरे जाएंगे।