May 17, 2024

रवीना टंडन के पिता का 86 साल की उम्र में निधन, मुंबई में होगा अंतिम संस्कार

New Delhi/Alive News: बॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन के पिता और अपने जमाने के जाने-माने फिल्म निर्देशक रहे रवि टंडन का आज (शुक्रवार) तड़के 3.30 बजे अपने मुंबई स्थित घर पर निधन गया। वे 86 साल के थे। मिली जानकारी के अनुसार लंबे समय से उनके फेफड़ों में तकलीफ थी, वो लंग फाइब्रोसिस नामक फेफड़ों की समस्या से ग्रस्त थे, जिससे उन्हें सांस लेने में काफी मुश्किलें पेश आ रही थीं। इसी बीमारी के चलते आज तड़के 3.30 बजे उन्होंने मुंबई स्थित जुहू के अपने घर पर नींद में अंतिम सांसें लीं।

कई हिट फिल्मों का कर चुके हैं निर्देशन
जानकारी के मुताबिक शाम 4.30 बजे सांताक्रूज स्थित श्मशान भूमि में रवि टंडन के पार्थिव शरीर का पूरे रीति-रिवाज के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा। रवि टंडन ने 70 और 80 के दशक में कई हिट फिल्मों का निर्देशन किया था।

उन्होंने खेल खेल में, मजबूर, अनहोनी, खुद्दार , जिंदगी, नजराना, एक मैं और एक तू, जवाब, आन और शान, निर्माण, झूठा कहीं का, चोर हो तो ऐसा जैसी फिल्मों का निर्देशन कर अपनी एक अलग पहचान बनाई थी। रवि टंडन ने एक सहायक निर्देशक के तौर पर अपने डायरेक्शन करियर की शुरुआत की थी और निर्देशन के साथ-साथ कुछ फिल्मों का निर्माण भी किया था। वे 1960 में रिलीज हुई फिल्म ‘लव इन शिमला’ में बतौर एक्टर भी नजर आए थे।