May 19, 2024

रास्ता भटकी नाबालिग को मात्र 3 घंटे में तलाश परिजनों को सौंपा

Faridabad/Alive News: पुलिस थाना सेंट्रल की टीम ने 13 वर्षीय नाबालिग को 3 घंटे में ढूंढकर उनके परिजनों के हवाले किया है। पुलिस प्रवक्ता के अनुसार पुलिस थाना सेंट्रल में युवती के दादा ने अपनी शिकायत में बताया कि उनकी 13 वर्षीय पोती लापता हो गई है।

उनकी 13 और 7 वर्षीय दो पोतियां है। उनके बेटे और पुत्रवधू का स्वर्गवास हो चुका है। इसलिए अब वह दोनों पोतियां ही उनका एकमात्र सहारा है। उन्होंने अपनी पोती को हर जगह तलाश करने की कोशिश की परंतु उन्हें उसकी कोई खबर नहीं मिली। इसलिए अंत में वह मदद के लिए पुलिस स्टेशन आ गए।

बुजुर्ग की मदद करने के लिए थाना प्रभारी इंस्पेक्टर महेंद्र सिंह ने लड़की की तलाश के लिए टीम गठित करके उन्हें लड़की की तलाश करने के लिए थाना क्षेत्र में भेज दिया। पुलिस टीम ने 3 घंटे की कड़ी मशक्कत करके लड़की को टाउन पार्क के पास की झुग्गियों से सकुशल बरामद कर लिया।

लड़की ने बताया कि वह रास्ता भटक गई थी इसलिए वह अपने घर वापस नहीं पहुंच पाई इसकी वजह से उसके दादा उसे ढूंढने के लिए परेशान हो रखे थे। इसके पश्चात लड़की को उसके दादा के हवाले करते हुए उन्हें हिदायत दी कि अपने बच्चों का ख्याल रखें क्योंकि अपराधिक प्रवृत्ति के व्यक्ति इस प्रकार लापता हुए बच्चों को गलत रास्ते पर धकेल कर उनका भविष्य खराब कर देते हैं इसलिए जरूरी है कि बच्चों का विशेष ध्यान रखा जाए।