April 28, 2024

सरपंच से मांगी फिरौती, दोनों आरोपियों को क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार

Faridabad/Alive News: क्राइम ब्रांच 30 प्रभारी इंस्पेक्टर नवीन व उनकी टीम ने फिरौती मांगने के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। मामले में दो अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है जिन्हें जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। बता दें कि दोनों आरोपियों के कब्जे से देसी कट्टा बरामद किया गया है ।

एसीपी क्राइम अमन यादव ने प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों में दिनेश तथा हरीश का नाम शामिल है जो दोनों पीड़ित के गांव के ही रहने वाले हैं और सगे भाई हैं। 22 फरवरी को छायंसा थाने में हत्या का प्रयास व अवैध हथियार अधिनियम की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था जिसमें आरोपियों ने अपने दो अन्य साथियों के साथ मिलकर गांव के रहने वाले पूर्व सरपंच पुष्पेंद्र से फिरौती मांगी थी।

पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए 26 फरवरी को आरोपी दिनेश को थाना सेक्टर 31 तथा 27 फ़रवरी को आरोपी हरीश को ओल्ड थाना एरिया से देसी कट्टे के सहित गिरफ्तार किया गया। आरोपियों को थाने लाकर उनके खिलाफ अवैध हथियार अधिनियम की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके आरोपियों को अदालत में पेश करके जेल भेज दिया और रंगदारी के मामले में प्रोडक्शन वारंट पर लेकर 3 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया।

पूछताछ में सामने आया कि आरोपियों ने ही गांव के पूर्व सरपंच से रंगदारी मांगी थी। आरोपियों को लगा कि पुष्पेंद्र का बढ़िया काम चल रहा है और उसके पास अच्छे पैसे होंगे इसलिए आरोपियों ने पुष्पेंद्र को फोन करके रंगदारी देने और पैसे नहीं देने की सूरत में जान से मारने की धमकी दी। पुष्पेंद्र ने जब पैसे देने से मना कर दिया तो आरोपी उसकी फैक्ट्री पर गए और वहां पर मजदूरों के साथ मारपीट की तथा जान से मारने की नीयत से फायर किया। फैक्ट्री में मौजूद लोगों ने जैसे तैसे बचकर जान बचाई।

इसके बाद आरोपी वहां से फरार हो गए और आरोपियों ने सरपंच के घर पहुंच कर उसकी गाड़ी पर भी एक राउंड फायर किया। आरोपियों ने पुष्पेंद्र को फिर रंगदारी देने की धमकी दी और मौके से फरार हो गए जिन्हें पुलिस द्वारा अवैध हथियार सहित गिरफ्तार किया गया। पुलिस द्वारा आरोपियों के कब्जे से वारदात में प्रयोग मोबाइल फोन तथा एक अपाचे मोटरसाइकिल बरामद किया है। पुलिस पूछताछ पूरी होने के पश्चात आरोपियों को अदालत में पेश करके जेल भेज दिया गया है वही मामले में शामिल अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है जिन्हें जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।