April 17, 2024

जिला रेडक्रॉस सोसायटी के परिसर में मनाया गया रक्षाबंधन कार्यक्रम

Faridabad/Alive News : महिला उत्थान मंडल फरीदाबाद की कार्यकर्ताओं ने रक्षाबंधन पर्व से दो दिन पहले ही शुक्रवार को जिला रेडक्रास सोसायटी फरीदाबाद के परिसर में रक्षाबंधन कार्यक्रम मनाते हुए रेडक्रास के भाइयों को राखी बांधीं। इस दौरान महिला उत्थान मण्डल प्रधान सुमन बहन, कमलेश बहन, अनिता बहन, मंजू बंगा व मितलेश कुमारी ने पी.डी कटहर, जगदीश राणा, जिला रेडक्रास के सचिव विकास कुमार, पैट्रन जयंत चोपड़ा, सहसचिव बिजेंद्र सौरोत, सहायक पुरुषोत्तम सैनी तथा जतिन शर्मा का तिलक कर राखी बांधी और उनकी दीर्घायु की कामना की।

इस दौरान भाइयों ने भी बहनों को उपहार देकर उनकी हर प्रकार की मदद करने का संकल्प लिया। इस मौके पर महिला उत्थान मंडल की प्रधान सुमन बहन ने कहा कि जिला रेडक्रास सोसायटी समाज के हर वर्ग के कल्याण के लिए अनेक प्रकार के सेवा कार्यों में दिन-रात जुटा रहता है। उन्होंने रेडक्रास के भाइयों को राखी बांधते हुए आह्वान किया कि वे आगे भी ऐसे ही सभी विशेष महिलाओं की मदद के लिए कार्य करते हैं।

वहीं रेडक्रास के सचिव विकास कुमार ने महिला उत्थान मंडल की सभी बहनों को उपहार देते हुए पूर्ण आश्वासन दिया कि वे सदा उनकी उम्मीदों पर खरा उतरेंगे और समाजसेवा के पथ पर आगे बढ़ते रहेंगे। उल्लेखनीय है कि इन दिनों रक्षाबंधन पर्व की तैयारियों में लोग जुटे हुए हैं। बाजारों में भी राखी, मिठाई, गिफ्ट आइटम आदि की दुकानों पर लोगों की देर रात तक भीड़ लगी है। इस बार 22 अगस्त को रक्षाबंधन पर्व धूमधाम से मनाया जाएगा।