May 4, 2024

राजस्थान के मंत्री ने अपनी ही सरकार के विभाग पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप, मचाई खलबली

Rajasthan/Alive News: राजस्थान में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के चुनाव प्रचार के बीच राजस्थान सरकार के मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ERCP) योजना में अपनी ही सरकार के विभाग पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाकर खलबली मचा दी है. कृषि मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को पत्र लिखकर ई आर सी पी योजना में जल संसाधन विभाग पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए।

किरोड़ी लाल मीणा ने पत्र में लिखा है कि योजना में जमीन बेचान में करोड़ों के खेल हुआ है। जल संसाधन विभाग के अधिकारियों ने अलवर शहर से मुख्य मार्ग की जमीन ERCP को हस्तांतरित करने में खसरा नं. 44 को अनुचित तरीके से नीलाम कर दिया गया है।किरोड़ी लाल मीणा ने आरोप लगाया है कि 50 करोड़ की जमीन मात्र 9 करोड़ में बेच दी है।

अलवर जिला कलेक्टर को भी जमीन बेचान की जानकारी नहीं है. दिल्ली की एक कंपनी से ERCP आयोग के अधिकारियों ने साठगांठ कर बाजार भाव में जमीन की कीमत कम दामों पर बेचकर सरकार को 35 करोड़ का चूना लगाया है।किरोड़ी लाल पत्र में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से मांग की है कि जमीन बेचान में करोड़ों का खेल हुआ है। भूमि के अनियमित बेचान को निरस्त करवाकर दोषियों के ख़िलाफ़ कार्रवाई की जाए।