May 3, 2024

बारिश ने पहुंचाई राहत, आंधी ने मचाई आफत

Faridabad/Alive news : पिछले दो दिनों में मौसम के बदले मिजाज ने जहां गर्मी से थोड़ी राहत पहुंचायी, वहीं तेज हवाओं ने कई जगह आफत मचाई। बीते शनिवार को देर रात हुई बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज की गई। वहीं लंबे समय बाद लोगों को भीषण गर्मी से थोड़ी राहत मिली है। तेज आंधी और बारिश से शहर के कई जगहों पर बिजली के खंभे गिरने से रास्ता अवरूद्ध हो गया और घंटों बिजली की आपूर्ति बाधित रही।

तेजपुर से खेड़ी रोड़ की तरफ जाने वाले मेन रोड़ पर बिजली का खंभा गिरकर बिजली की तारों में अटक और करीब 36 घंटे बीतने पर भी बिजली विभाग द्वारा खम्भे को सड़क से नही हटाया गया हैं। जिस कारण मार्ग पूरी तरह अवरुद्ध हो गया है। वहीं वाहन चालक अपनी जान दांव पर लगाकर उस मार्ग से गुजरने को मजबूर है।

उल्लेखनीय है कि बीते दिनों गर्मी ने वर्षों के रिकार्ड ध्वस्त किये। जिले के लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ा। लेकिन दो दिनोें में हुई हल्की बारिश और आंधी से लोंगों को गर्मी से हल्की राहत जरूर मिली है। रविवार को दिन में न्यूनतम तापमान 24 और अधिकतम तापमान 40 डिग्री रहा। हालांकि शनिवार को बारिश के बाद जिले के अधिकांश क्षेत्र के लोगों को बिजली कटौती के कारण परेशानी उठानी पड़ी।