May 3, 2024

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर कसा तंज, कहा मोदी एक अंतरराष्ट्रीय ‘वसूली रैकेट’ चला रहे हैं

Rajasthan/Alive News: कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने एक बार फिर से पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी सरकार पर हमला बोला है। एक चुनावी सभा में राहुल गांधी ने कहा, “इलेक्टोरल बॉन्ड स्कीम के नाम पर PM मोदी एक अंतरराष्ट्रीय ‘वसूली रैकेट’ चला रहे हैं। इसमें दो तरीके से वसूली की जा रही है- 1. उद्योगपति को सरकारी कॉन्ट्रैक्ट मिलता है, फिर वो करोड़ों रुपए का चंदा कट के तौर पर BJP को दे देता है। 2. उद्योगपतियों पर ED-CBI का केस लगाते हैं, फिर उनसे जैसे ही चंदा मिलता है, वो केस हट जाता है।”

उन्होंने कहा, “पीएम मोदी ने सारा लाभ एक ही व्यक्ति को दे दिया। मैंने संसद में इस बारे में बात की। जिसके बाद उन्होंने मेरी सदस्यता छीन ली। सुप्रीम कोर्ट ने मुझे दोबारा सांसद बनाया। मैंने तो यही पूछा था कि अडानी हर इंडस्ट्री में क्यों दिखते हैं। मैंने पीएम मोदी से पूछा कि उनका अडानी से क्या रिश्ता है? उन्होंने मेरी सदस्यता रद्द कर दी और मेरा घर ले लिया। उन्हें लगता है कि अगर वे मेरा घर ले लेंगे तो मैं चुप हो जाऊंगा। मैंने घर की चाबी सौंप दीं और कहा कि मुझे आपका घर नहीं चाहिए, मेरे पास भारत में करोड़ों घर हैं। मैं करोड़ों लोगों के दिलों में रहता हूं।”

महंगाई पर भारतीय जनता पार्टी को घेरा

राहुल गांधी ने अपने एक्स अकाउंट पर लिखा, “इस कमरतोड़ महंगाई में, रिकॉर्ड तोड़ बेरोज़गारी आम जनता पर दोहरी मार है और यही आज देश के लिए दो सबसे बड़े मुद्दे हैं। मीडिया मोदी की बात दिखा कर मुद्दे की बात छिपाने की कोशिश करता है, ताकि भाजपा सरकार का सच जनता के सामने न आए। नरेंद्र मोदी देश से अपना रिपोर्ट कार्ड छिपा रहे हैं, जिसमें वह हर सब्जेक्ट में फेल हैं और जनता अब उनकी क्लास लगाने को तैयार बैठी है। वहीं हम गरीब परिवार की महिलाओं को 1 लाख रुपया हर साल यानी 8,500 रुपया महीना दे कर देश को गरीबी के दलदल से बाहर निकाल कर दिखाएंगे। यह कांग्रेस की गारंटी है!”