May 7, 2024

काईट फ्लाईंग प्रतियोगिता में राधा और प्रार्ची ने मारी बाजी

Faridabad/Alive News: 35वें सूरजकुंड अंतर्राष्ट्रीय शिल्प मेला में 15 स्कूलों के विद्यार्थियों के बीच हरियाणा पर्यटन विभाग की ओर से काईट फ्लाईंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। सीनियर कैटेगरी की लड़कियों की इस प्रतियोगिता में आर्य विद्या मन्दिर मिल्क प्लांट बल्लभगढ की छात्रा राधा और प्राची ने जीती।

वहीं जूनियर वर्ग में होली चाइल्ड स्कूल ज्वाहर कालोनी एनआईटी की समृृद्धि और रौनक ने जीती। काइट कटिंग प्रतियोगिता में आर्य विद्या मन्दिर मिल्क प्लांट बल्लभगढ की छात्रा रीया और सोनी विजयी रही। सूरजकुंड परिसर की डिजाईनर गैलरीज में आयोजित की गई प्रतियोगिता में 130 विद्यार्थियों ने भाग लिया।

पर्यटन विभाग की ओर से मेला प्रशासक डा. नीरज ने बताया कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर के मेले से जोडऩे के लिए बच्चों के बीच यहां विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है। लडक़ों की सीनियर हाई फ्लाईंग प्रतियोगिता में मार्डन बीपी पब्लिक स्कूल सेक्टर-23 के छात्र आकाश और कृष्ण ने जीती।

वहीं जूनियर वर्ग में होली चाईल्ड स्कूल ज्वाहर कालोनी के तेजस सूजी और अयान खान विजयी रहे। इसी प्रकार काईट कटिंग जूनियर वर्ग की प्रतियोगिता राजकीय मॉडल सीनियर सैकेंडरी स्कूल सराय ख्वाजा के बजरंगी और राहुल ने जीती। काइट कटिंग सीनियर वर्ग प्रतियोगिता में राजकीय सीनियर सैकेंडरी स्कूल एनआईटी-5 फरीदाबाद के छात्र बिनू और सारंश विजयी रहे।