May 5, 2024

क्यूएस ने मानव रचना को दिया ओवरआल थ्री स्टार रेटिंग

Faridabad/Alive News : मानव रचना परिवार के लिए वह गौरवपूर्ण लम्हा आ गया है, जिसका उनको इंतजार था। वल्र्ड क्लास यूनिवर्सिटी को रेट करने वाली बोडी क्यूएस के द्वारा मानव रचना इंटरनैशनल यूनिवर्सिटी को थ्री स्टार रेटिंग दी गई है। केवल यहीं नहीं टीचिंग, सुविधा, सामाजिक दायित्व व समग्रता में यूनिवर्सिटी को फाइव स्टार प्राप्त हुए हैं। इसके अलावा रोजगार में चार व अंतरराष्ट्रीयकरण में चार स्टार प्राप्त हुए हैं। मानव रचना इंटरनैशनल यूनिवर्सिटी को ओवरआल थ्री स्टार रेटिंग मिली है। यह पूरे संस्थान के लिए गौरवपूर्ण लम्हा है। क्यूएस ने यह घोषणा बुधवार को मानव रचना इंटरनैशनल यूनिवर्सिटी में आयोजित औपचारिक कार्यक्रम में की।

क्यूएस (क्वाक्वरैली सिमंड्स) सिंगापुर के मिडल इस्ट, अफ्रीका व इंडिया के रीजनल डायरेक्टर अश्विन फर्नैंडिस ने बुधवार को यह घोषणा औपचारिक रूप से करते हुए रेटिंग का सर्टिफिकेट मानव रचना शैक्षणिक संस्थान (एमआरईआई) के प्रेसिडेंट डॉ.प्रशांत भल्ला को प्रदान किया। यह प्रक्रिया पिछले 4 महीने से चल रही थी। इस मौके पर सभी को संबोधित करते हुए अश्विन फर्नैंडिस ने कहा कि मानव रचना इंटरनैशनल यूनिवर्सिटी ने क्यूएस रेटिंग के स्टैंडर्ड को पूरा कर यह रेंटिंग प्राप्त की है।

मानव रचना थ्री स्टार संस्थान बना है और चार पैरामीटर में यूनिवर्सिटी ने 5 स्टार रेटिंग भी प्राप्त की है। उन्होंने कहा कि यह हायर एजुकेशन के इतिहास में पहली बार हुआ है कि किसी भारतीय यूनिवर्सिटी ने सबसे महत्वपूर्ण चार पैरामीटर में फाइव स्टार प्राप्त किए हैं और ओवरआल थ्री रैंकिंग मिली है।