May 6, 2024

QRG हॉस्पिटल ने किया ’हैल्थ डायलॉग‘ पर सेमीनार का आयोजन

Faridabad/Alive News : क्यूआरजी हैल्थ सिटी सैक्टर 16  में आज ’हैल्थ डायलॉग‘ पर एक सेमीनार का आयोजन किया गया। इस अवसर पर शहर की कई सामाजिक धार्मिक संस्थाओं के लगभग 350 पदाधिकारियों व सदस्यों ने हिस्सा लिया। जिसमें गढवाल सभा, पंजाबी सभा, लायंस क्लब, जाट सभा, सीनियर सिटीजन आदि शामिल थे। इस अवसर पर क्यूआरजी हैल्थ सिटी के अध्यक्ष डा. डी.के.बलूजा मुख्य रूप से उपस्थित थे । इस सेमीनार को डा. दानिश जमाल, डा. जी एस छाबडा के सानिध्य में आयोजित किया गया था जिन्होंने आये हुए लोगों को सांस की बीमारी, एलर्जी, अस्थमा जैसी बीमारियों से बचने के कई उपाय बताये।
इस मौके पर अध्यक्ष डा. डी के बलूूजा ने कहा कि क्यूआरजी हेल्थ सिटी सेक्टर 16 का मुख्य ध्येय अच्छा ईलाज देना। उन्होंने कहा कि डाक्टर को भगवान की उपाधि दी गयी है और डाक्टर भगवान के रूप में कार्य करे तो अवश्य ही वह भगवान जैसा तो नहीं बन सकता परंतु भगवान मान लिया जाता है। इसीलिए डाक्टर को अपने कार्य में पूरी ईमानदारी बरतनी चाहिए ताकि वह मरीज का विश्वास जीत सके। इस मौके पर गढवाल सभा के पदाधिकारियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर गढवाल सभा के प्रधान देव सिंह गुंसाई, महासचिव सुरेन्द्र रावत व कोषाध्यक्ष योगेश बुढाकोटि ने कहा कि डाक्टर ओर अस्पताल हर व्यक्ति के लिए एक मंदिर होता है क्योकि यहां पहुंचकर वह अपने आपको इन दोनो पर छोड़ देता है इसीलिए डाक्टर को अपने कार्य में पूरी ईमानदारी बरतनी चाहिए ताकि मरीज जिस विश्वास से आया है वह सदैव उस पर बना रहे।
सेमीनार का मुख्य ध्येय बीमारियों से बचाव को लेकर किया गया था जिसमें डा. दानिश जमाल व डा. जी एस छाबडा ने लोगों को विभिन्न तरह की बीमारियों से बचने के उपाय बताये एवं इन बीमारियों के लक्षण भी समझाये। उन्होंने बताया कि छोटी से छोटी बीमारी के लिए भी आपको डाक्टरो से परामर्श लेना चाहिए ताकि वह बड़ी बनकर आपको नुकसान ना पहुचा सके। इस अवसर पर अस्पताल द्वारा फ्री चैकअप कैम्प का भी आयोजन किया गया जिसमें आये हुए लोगों ने अपने स्वास्थ्य की जांच की साथ ही लोगों को कूपन वितरित किये गये जिसमे ंवह महीने में आकर निशुल्क अपना चैकअप करा सकते है।
इस अवसर पर गढवाल सभा, पंजाबी सभा, लायंस क्लब, जाट सभा, सीनियर सिटीजन, गढ़वाल सभा के प्रधान देव सिंह गुंसाई, वरिष्ठ उपप्रधान एम.एस.ओसवाल, उपप्रधन राजेन्द्र नेगी, महासचिव सुरेन्द्र रावत, सचिव विनोद नोटियाल, शिक्षा सचिव महेन्द्र सिंह बिष्ठ, कोषाध्यक्ष योगेश बुढाकोटि, उप कोषाध्यक्ष राजेन्द्र रावत, सांस्कृतिक सचिव प्रदीप नेगी, संयुक्त सचिव दिगविजय रनावत, कॉम सचिव सुनीता नेगी को सम्मानित किया गया।