September 19, 2024

पंजाबियों को विधानसभा टिकट दिलाने के लिए एकजुट हुए कांग्रेस के पंजाबी नेता 

 Faridabad/Alive News: हरियाणा विधानसभा चुनाव में  कांग्रेस पंजाबी समाज को भी उचित प्रतिनिधित्व दे। यह माँग शनिवार को  मगपाई टूरिस्ट काम्प्लेक्स में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कांग्रेस के पंजाबी नेताओं ने रखी।

  नेताओं का कहना था कि बड़कल और ओल्ड फ़रीदाबाद दो ऐसी विधानसभा हैं जहां पंजाबी समाज बहुतायत में है लेकिन इन दोनों सीटों पर पंजाबी समाज को टिकट वितरण में अनदेखी का सामना करना पड़ता है । दोनों विधानसभाओं से जुटे कांग्रेस के पंजाबी नेताओं और टिकटार्थियों ने एक जुटता का प्रदर्शन करते हुए कहा कि पार्टी किसी भी पंजाबी उम्मीदवार को कांग्रेस के सिंबल पर लड़ा दे हम सभी एक जुट होकर उसका साथ देंगे  और उसे जीत दिला कर भेजेंगे ।

पंजाबी नेताओं का कहना था कि पिछले विधानसभा और लोकसभा चुनाव में भी पंजाबी समाज की अनदेखी की गई लेकिन इस बार 9 विधानसभा सीटों में से कम से कम दो सीटों पर पार्टी पंजाबी उम्मीदवार उतारे इसका फ़ायदा पार्टी को सभी नौ विधानसभा सीटों पर होगा । दोनों विधानसभाओं के कार्यकर्ता ने एकजुट होकर अपनी बात रखते हुए कहा कि एक पंजाबी समुदाय के रूप में हम इन दोनों निर्वाचन क्षेत्रों में वोट प्रतिशत में प्रभुत्व रखते हैं और बहुमत रखते हैं।हालाँकि, पिछले कुछ चुनावों से हमें लोकसभा के साथ-साथ विधान सभा में भी कोई प्रतिनिधित्व नहीं दिया गया है जिससे पूरा पंजाबी समुदाय हतोत्साहित हो रहा है ।