May 17, 2024

पुलवामा आतंकी हमले को तीन साल पूरे, शहीदों की कुर्बानी याद कर रहा देश

New Delhi/Alive News: पुलवामा आतंकी हमले को तीन साल हो गए हैं। आज के ही दिन आतंकियों ने अपनी नापाक साजिश को अंजाम दिया था जिसमें 40 सीआरपीएफ जवानों की जान चली गई थी। पुलवामा अटैक की बरसी पर न केवल सेना ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी बल्कि पूरे देश ने अलग-अलग अंदाज में उन्हें याद किया।

बता दें कि 14 फरवरी 2019 को जैश के आतंकियों ने विस्फोटक से भरी गाड़ी जवानों के वाहन से टकरा दी थी। विस्फोट के बाद 40 जवान शहीद हो गए थे। सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने बहादुर जवानों को श्रद्धांजलि दी। इसके अलावा राजनेताओं ने भी जवानों को याद किया। प्रधानमंत्री मोदी ने भी इस कुर्बानी को सम्मान देते हुए ट्वीट किया।

उन्होंने लिखा, ‘उनकी बहादुरी और सर्वोच्च बलिदान हर देशवासी को देश की सेवा करने की सीख देता है।’ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पुलवामा हमले में बलिदान हुए मां भारती के अमर वीर जवानों को शत शत नमन। आप सबका बलिदान समाज पर ऋण है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने पुलवामा हमले को याद करते हुए कहा कि हमारे जवान शोक से ज्यादा के हकदार हैं। यह भी पता चलना चाहिए कि गलती कहां हुई। इस दुर्घटना के लिए जिम्मेदार कौन था। यह सुनिश्चित करना जरूरी है कि ऐसा फिर कभी न हो। अगर ऐसा होता है तभी उन जवानों को सच्ची श्रद्धांजलि मिलेगी।

अभिनेता अनुपम खेर ने ट्वीट कर कहा, ‘पुलवामा हमले के शहीदों को मैं दिल से श्रद्धांजलि देता हूं। मैं उन शहीदों के परिवारों को भी सलाम करता हूं।’ राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि जवानों का सर्वोच्च बलिदान इस देश पर ऋण है।