April 24, 2024

गांवों में खेतों तक पक्के रास्ते, बस क्यू शैल्टर भी बनवाए जाएंगे : दुष्यंत चौटाला

Chandigarh/Alive News : जुलाना विधानसभा क्षेत्र के सभी गांवों में शुद्ध पेयजल उपलब्ध करवाया जाएगा। प्रदेश सरकार द्वारा ग्रामीण क्षेत्र में बेहतर सड़क नेटवर्क के लिए खेतों तक पक्के रास्ते और बस क्यू शैल्टर भी बनवाए जाएंगे। यह बात उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कही। वे पंचकुला में जेजेपी द्वारा आयोजित जुलाना हलके की बैठक को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने हलके में तेजी से विकास कार्य करवाने के लिए बैठक में आए जुलाना क्षेत्र के एक-एक व्यक्ति के साथ चर्चा की और उनकी समस्याएं जानी। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि क्षेत्र के विकास में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी जाएगी और सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य, खेल व बिजली-पानी जैसी तमाम मूलभूत सुविधाओं में जुलाना को अग्रणी रखा जाएगा।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा गांवों के विकास के लिए धन की कोई कमी नहीं रखी जाएगी। उन्होंने कहा कि हलके के जिन-जिन गांवों में सड़कों के मरम्मत कार्य की जरूरत हो या पक्की सड़क बनानी हो, सरकार द्वारा जुलाना के गांवों में सड़क नेटवर्क मजबूत बनाया जाएगा। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार का प्रयास है कि गांवों में खेतों तक पक्की सड़क की व्यवस्था की जाए ताकि ग्रामीणों के लिए आवागमन की सुविधा और ज्यादा बेहतर हो। उन्होंने हलका वासियों की पेयजल समस्या को सुनते हुए कहा कि जुलाना के सभी गांवों में शुद्ध पेयजल मुहैया करवाया जाएगा। इसके साथ-साथ गांवों में बस क्यू शैल्टर भी बनाए जाएंगे।

डिप्टी सीएम ने ये भी कहा कि जुलाना हलके में बारिश के समय खेतों में होने वाली जलभराव की समस्या से मुक्ति दिलाने के लिए जहां रिचार्जिंग बोरवेल लगाने की जरूरत होगी, वहां सरकार द्वारा लगवाए जाएंगे। वहीं ग्रामीणों द्वारा हलके में एक कॉलेज के निर्माण करवाने की भी मांग की गई। बैठक के दौरान हलके के लोगों ने अपने गांवों से संबंधित जो भी समस्याएं व मांगें उपमुख्यमंत्री को बताई, उनको लेकर दुष्यंत चौटाला ने शीघ्र ही पूरा करवाने की बात कही। इस अवसर पर जेजेपी प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंह, राष्ट्रीय संगठन सचिव राजेंद्र लितानी, जुलाना से विधायक अमरजीत ढांडा, जेजेपी जिला प्रधान कृष्ण राठी, हलका प्रधान वेदपाल भनवाला समेत जुलाना हलके के कई वरिष्ठ नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे।