July 6, 2024

बरसात के दौरान आमजन को जाम और अन्य समस्याओं का न करना पड़े सामना: कैबिनेट मंत्री

Faridabad/Alive News: बरसात के मद्देनजर बल्लभगढ़ विधानसभा में सीवरेज व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए हरियाणा के उद्योग वाणिज्य तथा खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ सेक्टर- 3 तिगांव रोड स्थित डिस्पोजल पर पहुंचकर सीवर की सफाई के कार्य के साथ-साथ सीवर की लीकेज लाइनों को सही करने के कार्य का जायजा लिया।

उन्होंनें कहा कि बरसात के दौरान सीवरेज सिस्टम की नियमित जांच और मरम्मत सुनिश्चित करें ताकि कहीं भी ब्लॉकेज न हो और जलभराव की समस्या न उत्पन्न हो। टूटी-फूटी सड़कों पर गड्ढों की मरम्मत करें ताकि बरसात का पानी उनमें न भरे और सड़कों पर जलभराव न हो और कहीं जलभराव होता है तो जलभराव के दौरान यातायात प्रबंधन के लिए विशेष योजनाएं बनाएं ताकि लोगों को जाम और अन्य समस्याओं का सामना न करना पड़े।

उन्होंनें एफएमडीए और नगर निगम के अधिकारियों को आदेश दिए है कि जल्द ही सीवर लाइन को सुचारू रूप से चलाया जाए ताकि शहर वासियों को कोई दिक्कत न आए। उन्होंने कहा कि बारिश का मौसम है और इस दौरान सीवर लाइन सही तरीके से चलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सभी डिस्पोजल की मोटरों को समय-समय पर चेक करते रहे ताकि बारिश के पानी की निकासी में कोई दिक्कत न हो।

निरीक्षण के दौरान एफएमडीए और नगर निगम के अधिकारी/कर्मचारी मौजूद थे।