October 1, 2024

चुनावी में जनता के मुद्दे: आधी आबादी को चाहिए सुरक्षा की गारंटी के साथ रोजगार और मूलभूत सुविधा

Faridabad/Alive News : आधी आबादी को अपने जनप्रतिनिधियों से सुरक्षा की गारंटी के साथ साथ रोजगार व मूलभूत सुविधा की भी गारंटी चाहिए। अब विधानसभा चुनाव का प्रचार अंतिम पड़ाव पर है और ऐसे में सभी प्रत्याशी जनता के बीच जाकर वोट की अपील कर रहे हैं। ‘अलाईव न्यूज’ ने ‘चुनावी चर्चा’ कार्यक्रम के तहत महिलाओं जानकारी ली कि इस चुनाव में उनके मुद्दे क्या है। सोमवार को ‘अलाईव न्यूज’ की टीम एसजीएम नगर के ब्लू बर्ड स्कूल पर पहुंची। यहां पर मौजूद एक दर्जन महिलाओं ने अपने अपने मुद्दे बताये। चुनावी चर्चा के तहत ज्यादातर महिलाओं ने सुरक्षा और सफाई की मांग की। उन्होंने कहा, उनकी पसंद वह प्रत्याशी है जो महिला सुरक्षा, रोजगार, स्वच्छता, सीवर सफाई और एग्जाम की पारदर्शीता को मजबूत करेगा। हालांकि कुछ ने डिजिटलकरण को चुना तो कुछ महिलाओं ने कॉलोनी और सेक्टर में बरसात में हो रहे जलभराव के मुद्दे चुना।

चुनावी चर्चा के तहत नलिनी मोहन ने कहा कि फरीदाबाद में बिजली, पानी और सीवर जैसी मूलभूत समस्या से लोग जुंझ रहे हैं उन्होंने बताया कि जनसंख्या बढ़ने के कारण लोगों को इन समस्याओं से जुंझना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि इस समय सुरक्षा को महिलाओं के लिए बड़ी चुनौती है इसलिए हमें सुरक्षा को ध्यान में रखकर वोट देना चाहिए।

चुनावी चर्चा के तहत कविता शर्मा ने रोजगार को लेकर मुद्दा उठाया। जिसमें उन्होंने कहा कि पेपर लीक होने की वजह से बच्चों का काफी समय बर्बाद हो जाता है। इसको लेकर सख्त कानून बनाना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार को इस विषय पर संज्ञान लेने की जरूरत है।

चुनावी चर्चा के तहत गीता देवी ने जातिवाद को लेकर मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि चुनाव के तहत जो हम अपना विधायक या नेता चुनते हैं इसमें जातिवाद को न देखकर समाज के हित में जो काम करेगा उसे देखा जाए और उसे वोट दिया जाए