May 4, 2024

पंचायती राज में पिछड़ा वर्ग के आरक्षण को लेकर 19 अगस्त को होगी जनसुनवाई

Faridabad/Alive News : डीसी यशपाल ने बताया कि हरियाणा पंचायती राज संस्थाओं में पिछड़ा वर्ग के आरक्षण को लेकर हरियाणा पिछड़ा वर्ग आयोग फरीदाबाद, पलवल और मेवात जिलों के लिए 19 अगस्त को सुबह 11 बजे जन सुनवाई करेगा। यह जनसुनवाई सेक्टर-12 कैन्वैशन हाल में रखी गई है। पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश न्यायमूर्ति दर्शन सिंह हरियाणा पिछड़ा वर्ग आयोग के चेयरमैन हैं।

इस बारे में जानकारी देते हुए डीसी यशपाल ने बताया कि हरियाणा पिछड़ा वर्ग आयोग ने पंचायती राज संस्थाओं में पिछड़ा वर्ग को आरक्षण देने को लेकर मंडल मुख्यालयों पर पब्लिक जनसुनवाई कर रहे हैं। इस कड़ी में हरियाणा पिछड़ा वर्ग आयोग ने एक पब्लिक नोटिस जारी करते हुए मंडल मुख्यालयों पर जनसुनवाई का कार्यक्रम जारी किया है।

इस जनसुनवाई में कोई भी व्यक्ति, समूह, संगठन, सामाजिक विचारक, प्रबुद्ध नागरिक या इस विषय में रुचि रखने वाला जनता में से कोई भी व्यक्ति पंचायती राज संस्थाओं में पिछड़ा वर्ग को आरक्षण दिए जाने के पक्ष में या विरोध में अपने विचार आयोग के समक्ष रख सकता है। उपायुक्त यशपाल  ने कहा कि पिछड़ा वर्ग आयोग की जनसुनवाई में हिस्सा लेकर अपने विचार रखने के लिए 19 अगस्त को कन्वेंशन हाल में पहुंचे।