May 4, 2024

राजकीय कन्या विद्यालय में किया गया पी. टी. एम का आयोजन किया

Faridabad/Alive News : शिक्षा विभाग के निर्देशानुसार राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय एन एच तीन फरीदाबाद में प्राचार्य रविन्द्र कुमार मनचन्दा की अध्यक्षता में आज को ऑफलाइन अभिभावक अध्यापक बैठक (पी टी एम) का आयोजन किया गया। विद्यालय की जूनियर रेडक्रॉस, सैंट जॉन एंबुलेंस ब्रिगेड प्रभारी प्राचार्य रविन्द्र कुमार मनचन्दा ने कहा कि 12 नवंबर को होने वाली नेशनल अचीवमेंट सर्वे की परीक्षा, 29 अक्टूबर की मॉक टेस्ट (एन ए एस) और आगामी बोर्ड परीक्षाओं के अंतर्गत इस विशेष अभिभावक अध्यापक बैठक का आयोजन आज और कल अर्थात 27 अक्टूबर को किया जा रहा हैं। सभी विद्यार्थियों, अभिभावकों और विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष एवम इस के अध्यक्ष सहित सभी को टेलीफोन और व्हाट्सएप के माध्यम से सूचित लेकर दिया गया था।

सभी बच्चों और अभिभावकों से विद्यालय में उपस्थिति देने और बहुमूल्य परामर्श के लिए आमंत्रित किया गया था। वर्तमान एस एम सी अध्यक्ष ज्योति गुलाटी, सचिव, पूर्व सचिव एवं अन्य सदस्यों सहित सभी अध्यापकों ने बालिकाओं और उनके माता पिता से आग्रह किया के बच्चों को प्रतिदिन विद्यालय भेजें। ओक सामान्य अतिरिक्त अध्यापक और प्राध्यापक बच्चों को ऑफलाइन ओर ऑनलाइन माध्यम से शिक्षा दे रहे हैं। प्राचार्य रविन्द्र कुमार मनचन्दा ने बताया कि सभी अध्यापकों, प्राध्यापकों तथा एस एम सी अध्यक्ष और सदस्यों ने प्रधानाचार्य ने बच्चों से ऑफलाइन पी टी एम में अध्ययन प्रक्रिया, एन ए एस और सिलेबस की प्रगति रिपोर्ट ली।

विद्यालय प्रबंधन ने बच्चों के माता पिता से वार्ता कर पूछा की उन के बच्चों की पढ़ाई ठीक प्रकार से चल रही है कोई कठिनाई या कोई सुझाव अथवा सुधार जो आप चाहते है बताएं ताकि हम प्रयास कर सकें। जिन अभिभावकों से बात हुई उन में से अधिकतर अपने बच्चों की शिक्षा से संतुष्ट थे। कुछ अभिभावक जो अभी भी ऑनलाइन पढ़ाई तक सीमित हैं कभी कभी बच्चों को विद्यालय भेज रहे हैं, आग्रह किया गया की वे बच्चों को प्रतिदिन विद्यालय भेजें और स्वयं भी आकर उन के बारे में रिपोर्ट लेते रहे। सभी अभिभावकों का परामर्श अध्यापकों और विद्यालय के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है। प्राचार्य रविंद्र कुमार मनचन्दा और कॉर्डिनेटर डॉक्टर जसनीत कौर ने बताया कि आज दसवीं के 173 में से 129, बारहवीं के 175 में से 106 तथा नौवी व ग्यारहवीं के 481 में से 276 अभिभावकों ने ऑफलाइन पी टी एम में भागीदारी सुनिश्चित की। प्राचार्य ने बताया कि अभी कल भी अभिभावकों से बैठक की जाएगी और यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि सभी से संपर्क किया जा सके। उन्होंने अपने सभी अध्यापकों, विद्यार्थियों, अभिभावकों और एस एम एस सदस्यों का सुंदर सहयोग और परामर्श के लिए आभार व्यक्त किया।