May 18, 2024

NH-3 बालिका विद्यालय में PTM का किया आयोजन

Faridabad/Alive News : राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय एन एच तीन फरीदाबाद में प्राचार्य रविन्द्र कुमार मनचन्दा की अध्यक्षता में आज 25 अगस्त को ऑफलाइन पी टी एम का आयोजन किया गया। प्राचार्य ने कहा कि कोविड महामारी के कारण सभी विद्यार्थियों को विद्यालयों में नहीं बुलाया जा रहा है, रोटेशन के आधार पर बारी बारी से छात्रों को बुलाया जा रहा हैं इसके अतिरिक्त अध्यापक और प्राध्यापक बच्चों को ऑफलाइन ओर ऑनलाइन माध्यम से शिक्षा दे रहे हैं।

प्राचार्य ने बताया कि सभी अध्यापकों, प्राध्यापकों तथा प्रधानाचार्य ने बच्चों से ऑफलाइन पी टी एम में पठन पाठन की प्रगति रिपोर्ट ली। विद्यालय प्रबंधन ने बच्चों के माता पिता से बातचीत कर पूछा की उन के बच्चों की पढ़ाई सुचारू ढंग से चल रही है कोई कठिनाई अथवा सुधार जो आप चाहते है बताएं ताकि हम प्रयास कर सकें। जिन अभिभावकों से बात हुई उन में से काफी अपने बच्चों की शिक्षा से संतुष्ट थे।

कुछ अभिभावक जो बच्चों को अभी भी विद्यालय नही भेज रहे, अभी भी ऑनलाइन पढ़ाई तक सीमित हैं उनमें से कुछ बच्चों के पास स्मार्ट फोन न होने के कारण और कुछ माता पिता ड्यूटी पर अपना फोन साथ ले जाते है, इस स्थिति में अभिभावकों को परामर्श दिया गया कि अब वे भी अपने बच्चों को रोस्टर अनुसार विद्यालय में भेजें और नियमित अध्ययन करवाएं ताकि अवसर ऐप पर बच्चें अच्छी प्रकार परीक्षा दे कर अच्छा स्कोर प्राप्त करें।

प्राचार्य ने कहा कि विद्यालय में कक्षा छः से बारह तक के 1315 छात्राओं में से आज 686 अभिभावक ऑफलाइन पी टी एम में उपस्थित हुए जबकि 126 अभिभावकों ने ऑनलाइन पी टी एम में भागीदारी की। मनचन्दा ने कहा कि आनलाइन पी टी एम 27 अगस्त तक जारी रहेगी ताकि सभी अभिभावकों से संपर्क किया जा सके। अध्यापकों द्वारा विभिन्न माध्यम से जैसे टेलीफोन कॉल, व्हाट्सएप, नोट्स, वॉयस मेसेज आदि के द्वारा छात्राओं की पढ़ाई से संबंधित कठिनाइयों को दूर करने का प्रयास किया जा रहा है।

प्रधानाचार्य मनचन्दा ने अपने सभी अध्यापकों और प्राध्यापकों सहित समस्त स्टाफ का सफल ऑफलाइन पी टी एम आयोजित करने के लिए बहुत बहुत आभार व्यक्त किया तथा सभी अध्यापकों को निर्देश दिया गया कि विभागीय निर्देशानुसार परिवार पहचान पत्र बनाने और छात्राओं के अकाउंट्स वेरिफिकेशन के कार्य में तेजी लाएं ताकि समय पर पूरा कार्य संपादित किया जा सके।