May 4, 2024

टीबी के मरीजों में वितरित की गई प्रोटीन डाइट

Palwal/Alive News: आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत विभिन्न विभागों में कार्यक्रम आयोजित करवाए जा रहे हैं। इसी कड़ी में जिला नागरिक अस्पताल पलवल के माध्यम से टी.बी. के मरीजों को प्रोटीन डाइट डिस्ट्रीब्यूशन का कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसके अंतर्गत सिविल सर्जन डा. ब्रह्मदीप ने स्वास्थ्य विभाग पलवल के सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देश दिए हैं कि वे ज्यादा मेहनत और लगन के साथ कार्य करें ताकि कोरोना के साथ-साथ टी.बी. के मरीजों पर भी कंट्रोल कर पाएं।

जिला नागरिक अस्पताल पलवल के माध्यम से टी.बी. के मरीजों को प्रोटीन डाइट डिस्ट्रीब्यूशन का कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में डिप्टी सिविल सर्जन एवं टी.बी. की नोडल अधिकारी डा. रेखा मुख्य रूप से मौजूद रही। डिप्टी सिविल सर्जन डा. रेखा ने बताया कि जिला पलवल नागरिक अस्पताल में बहुत से लोगों को टी.बी. प्रोटीन डाइट डिस्ट्रीब्यूशन किया गया। इसको देखते हुए भविष्य में भी इस प्रकार की कभी आवश्यकता होती है, तो निरंतर सहयोग दिया जाएगा।

डा. ब्रह्मदीप ने बताया कि यदि किसी भी व्यक्ति को अगर 2 हफ्ते से ज्यादा खांसी या फिर जिनके घर में पहले से ही टी.बी. केस है तो वह सरकारी अस्पताल जाकर अपनी जांच करा सकते है। सिविल सर्जन डा. ब्रह्मदीप ने सभी डॉक्टर्स को निर्देश दिए कि जो भी टी.बी के केसों को आते ही पोर्टल पर अपडेट करं। इस अवसर पर उन्होंने टी.बी. की सभी रिपोर्टो का अवलोकन किया व जो उनमे कमियां मिली उन्हें दूर करने के सख्त निर्देश दिए।